समाचार

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच ने माना भारत को कम आंकना पड़ा भारी, वीरू ने ट्वीट कर कहा- 100 टका सच बोला

मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच हुए आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और इस टेस्ट सीरीज को अपना नाम कर लिया। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला गया था और ये टेस्ट मैच जीतकर भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। दरअसल ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 32 सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम किसी टेस्ट मैच को हारी है। 32 सालों से इस मैदान पर जितने भी टेस्ट मैच खेले गए थे। उसमें ऑस्ट्रेलिया टीम को केवल जीत ही मिली थी। ऐसे में भारत की ये जीत एक ऐतिहासिक जीत मानी जा रही है।

दुनिया भर के खिलाड़ी भारतीय टीम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। दरअसल भारत टीम में ज्यादातर नए खिलाड़ी थे। ऐसे में माना जा रहा था कि भारत के लिए ये जीत मुमकिन नहीं है। लेकिन नए खिलाड़ियों ने मैच के दौरान करिश्मा कर दिखाया और ये टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया।

वहीं भारत की इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि वो भविष्य में कभी भी भारतीय टीम को कम आंकने की गलती नहीं करेंगे। इनके इस बयान पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की प्रतिक्रिया आई है और इन्होंने लैंगर के इस बयान की वीडियो ट्विटर पर शेयर की है और लिखा है कि 100 टके की बात लैंगर ने कही है। भारतीयों को कभी कम नहीं आंकना चाहिए। खुशी कई दिनों, सालों तक मनाई जाएगी इस जीत की।’


भारत की इस जीत पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी खुशी जाहिर की है और टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है। वसीम अकरम ने ट्विटर पर लिखा, ‘अविश्वसनीय टेस्ट और सीरीज जीत भारत के लिए। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ऐसी बोल्ड, साहसिक और दमदार एशियाई टीम के लिए इससे मुश्किल दौरा नहीं देखा है। कोई विषमता इस टीम को रोक नहीं पाई, स्टार क्रिकेटरों की इंजरी, 36 रनों पर ऑलआउट होने के बाद, बाकियों के लिए प्रेरणादाई। जबर्दस्त भारत।


अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, ‘सीरीज में 36 रनों पर ऑलआउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सीरीज जीतना, वाह।


शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘अविश्वसनीय प्रदर्शन भारत का। इतनी सारी इंजरी के बाद टीम इंडिया ने जबर्दस्त जीत दर्ज की, भारतीय टीम को बधाई। यह सीरीज लंबे समय तक याद रखी जाएगी।’


गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ये टेस्ट मैच खेला गया था और भारतीय टीम में अधिकतर खिलाड़ी नए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम में अनुभवी खिलाड़ी होने के बाद भी भारतीय टीम से इन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Back to top button