बॉलीवुड

कभी राधे मां के साथ रहती थी डॉली, फिर लगाया यौन शोषण का आरोप, ये है एक्ट्रेस से जुड़े बड़े विवाद

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं. डॉली का जन्म 20 जनवरी 1970 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. डॉली अपने काम से कम लेकिन अपने विवादों के चलते ख़ूब सुर्ख़ियों में रही है. आइए आज आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों से अवगत कराते हैं…

बता दें कि, डॉली को फिल्मों और टीवी की दुनिया में नकारात्मक भूमिका अदा करते हुए देखा गया है. जबकि उनकी असल जिंदगी भी कई बार विवादों से घिरी रही है. कभी राधे मां को लेकर उन्होंने संगीन आरोप लगाया तो कभी वे अपनी अमर्यादिय भाषा के लिए चर्चा में आ गई.

आज ही के दिन डॉली 1970 में पंजाब में जन्मीं थी. वे एक सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं. महज 18 साल की छोटी उम्र में ही उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था. टीवी के साथ ही वे फिल्मों में भी काम करने में कामयाब रही हैं. लेकिन वे साइड रोल में ही देखने को मिली है, हालांकि वे अपने अभिनय से खुद को साबित करने में सफल रही हैं. दूसरी ओर विवादों से भी बार-बार उनका नाम जुड़ता रहा है.

डॉली पर हमेशा ही अमर्यादित भाषा का उपयोग करने का आरोप लगता रहा है. कई मौकों पर वे गली-गलौज का इस्तेमाल करते हुए देखी गई हैं. बता दें कि, 2014 में मुंबई के मलाड क्षेत्र में डॉली रहा करती थी. वे जिस सोसायटी में रहती थी, वहां के कुछ लोगों ने एक्ट्रेस पर गली-गलौज और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप मढ़ा था.

साथ ही डॉली पर एक जिम कर्मचारी को धमकाने और उसके साथ बदसलूकी से पेश आने का आरोप भी लग चुका है. गौरतलब है कि, डॉली सबसे अधिक चर्चा में राधे मां के साथ हुए विवाद को लेकर रही हैं. एक समय डॉली राधे मां के साथ ही रहती थी. कई बार दोनों को साथ में स्पॉट भी किया गया है, लेकिन साल 2015 में डॉली ने राधे मा पर गंभीर आरोप लगाया था.

राधे मां पर बड़ा गंभीर आरोप लगाते हुए डॉली ने कहा था कि, राधे मां ने उनसे किसी अजनबी के साथ शारीरिक संबंध बनाने की पेशकश की थी. डॉली ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, ‘ध्यान दें यह मेरा निजी अनुभव है. हर कोई उस महिला की विश्वसनीयता पर शक कर रहा है. जो कि #MeToo के जरिये अपना डरावना अनुभव लिख रही हैं.’

बिग बॉस में भी मचाया धमाल…

डॉली बिंद्रा टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुकी है. डॉली ने बिग बॉस 4 में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने ख़ूब सुर्खियां बटोरीं थी. उन्हें शो में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के रूप में प्रवेश दिया गया था. शो में डॉली अपने चिर-परिचित अंदाज में ही देखने को मिली थी. उन्होंने अपनी गली-गलौज वाली भाषा और जोरदार आवाज से ख़ूब बवाल मचाया था.

इस शो में मशहूर भोजपुरी एक्टर और भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज तिवारी और डॉली बिंद्रा के बीच बहुत बड़ा विवाद भी हुआ था. जिसने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. बताया जाता है कि, दोनों के बीच एक अंडे को लेकर तीखी बहस हो गई थी.

Back to top button
?>