बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन ने KBC शो में आए कॉन्स्टेबल की बदल दी जिंदगी, बिग बी के कहने पर एक हुए पति-पत्नी

अमिताभ बच्चन ने शो कौन बनेगा करोड़पित 12 (केबीसी 12) में आए एक कंटेस्टेंट की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है और इस कंटेस्टेंट को उसकी पत्नी से मिला दिया है। शो में आए एक कंटेस्टेंट के लिए अमिताभ बच्चन ने मध्य प्रदेश पुलिस व सरकार से मदद की गुहार लगाई थी और अमिताभ बच्चन की इस गुहार को अब पुलिस व सरकार ने मान लिया। दरअसल कुछ हफ्ते पहले रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पित 12 में मध्य प्रदेश के मंदसौर शहर में पोस्टेड कॉन्स्टेबल विवेक परमार आए थे। कॉन्स्टेबल विवेक परमार ने अमिताभ बच्चन को बताया कि शादी के बाद से वो अपनी पत्नी के साथ नहीं रह पा रहे हैं। क्योंकि उनकी पत्नी की पोस्टिंग दूरी की गई है और उनकी पत्नी भी कॉन्स्टेबल हैं।

कॉन्स्टेबल विवेक परमार की ये बात सुनकर अमिताभ बच्चन को काफी दुख हुआ और इन्होंने मध्य प्रदेश व राज्य की सरकार से हाथ जोड़कर निवेदन की कि वो दोनों पति और पत्नी की पोस्टिंग एक ही जगह कर दें। ताकि इन दोनों को एक दूसरे से अलग न रहना पड़े। अमिताभ बच्चन की ओर से मध्य प्रदेश पुलिस से की गई इस निवदेन को अब स्वीकार कर लिया गया है और विवेक परमार की पत्नी की पोस्टिंग उनके साथ ही कर दी गई है। अब ये दोनों पति और पत्नी मंदसौर शहर में एक साथ रह रहे हैं।

बिग बी से बात करते हुए कॉन्स्टेबल विवेक परमार ने कहा था कि वो मध्य प्रदेश के मंदसौर शहर में रहते हैं। जबकि उनकी पत्नी ग्वालियर में रहती हैं। दोनों की पोस्टिंग अलग-अलग शहर में है। इसलिए इन्हें साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलता है। केवल छुट्टियों के समय में ही ये एक दूसरे से मिल पाते हैं। शादी के बाद से ये दोनों केवल वीडियो कॉल के जरिए ही एक दूसरे से बात कर रहे हैं।

कॉन्स्टेबल विवेक परमार और उनकी पत्नी प्रीति सिकरवार की ये कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन को बुरा लगा और इन्होंने मध्य प्रदेश सरकार से इनके लिए मदद मांगी। जिसके बाद इनके अनुरोध पर कांस्टेबल विवेक परमार की पत्नी प्रीति सिकरवार का ग्वालियर से मंदसौर ट्रांसफर कर दिया गया है।

इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश सरकार के विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। इन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर प्रीति सिकरवार के ट्रांसफर की खबर साझा की। साथ में ही ट्रांसफर की रिपोर्ट भी दिखाई। इस रिपोर्ट के साथ यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि अमिताभ बच्चन के अनुरोध के बाद प्रीति सिकरवार का ट्रांसफर मंदसौर में किया जा रहा है।

यशपाल सिंह सिसोदिया ने अमिताभ बच्चन और डीजीपी को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि  ‘आदरणीय श्री अमिताभ बच्चन जी के आग्रह पर डीजीपी जी आपने समस्या का समाधान किया, धन्यवाद आपका’। इससे पहले खुद विवेक परमार ने अपनी पत्नी प्रीति सिकरवार द्वारा भी ट्रांसफर की अर्जी दी गई थी। इसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन के शो में अपनी जिंदगी के बारे में बात करते हुए इस बात का जिक्र किया था।

जीते थे 25 लाख

विवेक परमार ने करोड़पित 12 (केबीसी 12) में 25 लाख रुपए की इनाम राशि जीती थी। इन्होंने हर सवाल का जवाब काफी अच्छे से दिया था। लेकिन 50 लाख रुपए के सवाल का जवाब न आने पर इन्होंने क्विट कर दिया था। इस शो में इनके साथ इनकी पत्नी भी आई थी। जिनसे अमिताभ ने खूब बताते भी की थी।

Back to top button