विशेष

कोई है फैशन डिजाइनर है तो कोई चलाती है रेस्टोरेंट, जानें क्या करते हैं बॉलीवुड सिंगर्स के बच्चे

बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में भला कौन नहीं जानता है, इनकी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ के बारे में छोटी से छोटी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। ऐसे ही म्यूजिक इंडस्ट्री के भी सिंगर्स के बारे में भी हर कोई जानने को उत्सुक रहता है। मगर ये पर्दे के पीछे के कलाकार होते हैं, जिसकी वजह से इनकी बातें ज्यादा लीक नहीं होती हैं।

ऐसे में आपको इन सिंगर्स के बारे में जानने के लिए गूगल का इस्तेमाल करना पड़ता होगा, तो आज हम आपको इस खास रिपोर्ट में कुछ बॉलीवुड सिंगर्स के बच्चों के बारे में बताने वाले हैं। आइये जानते हैं, आखिर इन सिंगर्स के बच्चे क्या करते हैं…

अल्का याज्ञनिक की बेटी

90 के दशक की सबसे मशहूर गायिका अल्का याज्ञनिक ने एक से बढ़कर एक गीत गाए हैं और उनकी सुरीली आवाज आज भी लोगों को काफी पसंद है। खैर, अल्का ने साल 1989 में बिजनेसमैन नीरज कपूर संग शादी रचाई मगर ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और दोनों अलग अलग रहने लगे।

हालांकि अल्का और नीरज की एक बेटी है, जिनका नाम सायशा है। बता दें कि सायशा ने दो साल पहले ही शादी रचाई है। वर्कफ्रंट की बात करें तो वो मुंबई में एक रेस्टोरेंट की मालकिन हैं।

उदित नारायण के बेटे

मशहूर और लोकप्रिय सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण को भला कौन नहीं जानता है। जी हां, वही आदित्य जो टीवी शोज का होस्ट करते नजर आते हैं। यही नहीं आदित्य नारायण प्लेबैक सिंगिग भी करते हैं। बता दें कि आदित्य, उदित की दूसरी पत्नी दीपा के बेटे हैं।

कुमार सानू के बच्चे

कुमार सानू ने कई गीतों को अपने बेहतरीन आवाज दी है और उनके शानदार आवाज का हर कोई कायल है। बहरहाल, कुमार सानू ने दो शादियां की हैं और उनके पांच बच्चे हैं। जी हां, कुमार सानू ने रीता भट्टाचार्जी से पहली शादी की जिससे उनके तीन बेटे जान, जीको और जेसी हैं। वहीं सानू ने सोनाली भट्टाचार्जी से दूसरी शादी की, जिनसे उनकी दो बेटियां शैनन और एन्ना हैं।

शंकर महादेवन के बेटे

म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर गायकों के लिस्ट में टॉप पर शुमार शंकर महादेवन ने संगीता संग शादी की है। जिनसे उनके दो बेटे शिवम और सिद्धार्थ हैं। बता दें कि सिद्धार्थ और शिवम दोनों गायक हैं। बड़े बेटे सिद्धार्थ ने फिल्म भाग मिल्खा भाग के गाने ‘जिंदा’ से अपने करियर की शुरूआत की। वहीं छोटे बेटे शिवम ने फिल्म धूम 3 का गीत ‘बंदे हैं हम’ पहली बार गाया।

जगजीत सिंह के बच्चे

मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह के बच्चों की बात करें तो उनके दो बच्चे थे। जी हां, दुर्भाग्य से दोनों बच्चों की मौत हो चुकी है। साल 1990 में जगजीत के बेटे विवेक सिंह की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई, वहीं उनकी बेटी मोनिका चौधरी ने भी 2009 में दुनिया को अलविदा कह दिया।

अनु मलिक की बेटियां

सिंगर अनु मलिक की दो बेटियां अनमोल और अदा हैं। बड़ी बेटी अनमोल अपने पिता के नक्शे कदम पर चली और सिंगर बनी, वहीं छोटी बेटी अदा एक फैशन डिजाइनर हैं।

सोनू निगम का बेटा

सोनू निगम ने साल 2003 में मधुरिमा निगम संग सात फेरे लिए और 4 साल बाद यानी 2007 में दोनों एक बेटे निवान के पैरेंट्स बने। निवान अपनी क्यूटनेस के चलते अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। बहरहाल, निवान को लेकर सोनू ने कुछ दिनों पहले ही ये खुलासा किया था कि मेरा बेटा कम से कम भारत में तो सिंगर बिल्कुल नहीं बनेगा।

आशा भोसले के बच्चे

मशहूर गायिका आशा भोसले ने आर.डी. बरमन और गनपत राव भोसले संग शादी रचाई। खैर, आशा के तीन बच्चे हुए हेमंत, आनंद और वर्षा। इनमें से दो वर्षा और हेमंत अब इस दुनिया में नहीं रहे।

किशोर कुमार के बेटे

किशोर कुमार ने चार शादियां की थीं। जिसमें उनकी पहली पत्नी रूमा से एक बेटा अमित हुआ और चौथी पत्नी लीना चंदावरकर से एक बेटा सुमित हुआ। बता दें कि सुमित और अमित दोनों ने ही अपने पिता की तरह संगीत की दुनिया में ही नाम कमाया है।

Back to top button
?>