बॉलीवुड

‘तांडव’ विवाद पर रामायण के राम अरुण गोविल का बड़ा बयान, कहा- चारों पीठों के शंकराचार्य आगे आएं

विवादित वेब सीरीज ‘तांडव’ पर शुरू हुआ बवाल लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वेब सीरीज में भगवान श्री राम और भगवान शिव का विवादित एवं हास्यास्पद संवाद दिखाया गया है, जो किसी भी लिहाज से उचित नहीं है. निर्माता -निर्देशक और कलाकारों पर विवाद की शुरुआत से ही तलवार लटक रही है. इसमें साफ़ तौर पर हिन्दुओं की भावनाओं और आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है और इसे बैन करने की मांग लगातार की जा रही है.

विवाद बढ़ता देख इस वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने माफी भी मांग ली है. लेकिन इसके लिए महज माफी उचित नहीं है. देश की बड़ी हस्तियां लगातार इस पर अपनी बात रख रही है और वेब सीरीज तांडव को बैन करने और कलाकारों एवं फिल्ममेकर्स पर उचित कार्रवाई की मांग भी की जा रही है.

अब तक फ़िल्मी दुनिया के भी कई बड़े कलाकारों ने इस मामले पर अपनी बात रखी है और उन्होंने इस वेब सीरीज पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. जबकि अब मशहूर धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान श्री राम का किरदार अदा करने वाले अरुण गोविल ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात रखी है और उन्होंने इस मामले में चारों पीठों के शंकराचार्य को एक साथ आने का आह्वान किया है.

अरुण गोविल ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, आज Creative freedom के नाम पर हो रहे अधर्म के ‘तांडव’ को रोकने के लिए अति आवश्यक है, कि सर्वोच्च गुरु का दर्जा प्राप्त चारों पीठों के शंकराचार्य इकट्ठे होकर आगे आएँ, और सभी हिन्दुओं को एक सूत्र में बांधकर उन्हें अपनी आस्था, संस्कृति और अधिकारों की रक्षा के लिए जागरुक करें.

भारतीय जनता पार्टी के जाने-माने नेता कपिल मिश्रा भी लगातार इस मामले पर अपनी पैनी नज़र रखे हुए हैं. उनका साफ़ तौर पर कहना है कि, इस वेब सीरीज को हटाना ही होगा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘अली अब्बास जफर जी – कभी अपने मजहब पर मूवी बनाकर माफी माँगिये. सारी अभिव्यक्ति की आज़ादी हमारे ही धर्म के साथ क्यों? कभी अपने एकमात्र ईष्ट का भद्दा मजाक उड़ाकर भी शर्मिंदा होइए. आपके अपराधों का हिसाब भारत का कानून करेगा. जहरीला कंटेट वापस लीजिये, तांडव को हटाना ही पड़ेगा.’

वहीं अपने बिंदास अंदाज और बेबाक बयानों के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी इस मामले पर अपनी बात रखी है. उन्होंने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट को रीट्वीट किया है. कंगना ने लिखा है कि, ‘माफ़ी माँगने के लिये बचेगा कहाँ? ये तो सीधा गला काट देते हैं, जिहादी देश फ़तवा निकाल देते हैं लिब्रु मीडिया वर्चूअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो @aliabbaszafar है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की ?’

Back to top button
?>