बॉलीवुड

सामने आई ऋतिक रोशन की बचपन की तस्वीर, 42 साल पहले अमिताभ की ऐसे नकल उतारते थे

बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन भले ही अब एक्टिंग की दुनिया से थोड़े दूर हो गए हों, मगर उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी कम नहीं हुई है यानी बिग बी का क्रेज अभी भी बरकरार है और उनके फैंस उन्हें दिल से चाहते हैं। वहीं अमिताभ भी अपने फैंस से सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार जुड़े रहते हैं।

बिग बी अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए आए दिन कोई न कोई फोटो या वीडियो साझा करते रहते हैं। इतना ही नहीं वो हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हुए भी नजर आते हैं। बहरहाल, हाल ही में बिग बी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पुरानी तस्वीर शेयर की, जो उनकी फिल्म मिस्टर नटवरलाल के शूटिंग सेट की है।

आज से तकरीबन 42 साल पहले 1979 में रिलीज हुई फिल्म मिस्टर नटवरलाल अमिताभ के करियर की सबसे हिट फिल्मों में से एक है। उन दिनों अमिताभ यंग थे और उनका चार्मिंग लुक सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर लेता था। खैर, अमिताभ द्वारा शेयर किया गया ये तस्वीर बेहद खास है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है इस तस्वीर में खास…

बिग बी ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीर…

दरअसल इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन तो दिख ही रहे हैं, साथ ही उनके सामने म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन बैठे हैं और वहीं कुर्सी में पालथी मारकर ऋतिक रोशन अमिताभ को बेहद प्यार से निहार रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

लिहाजा ये तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि ऋतिक डेनिम शर्ट और जींस में बेहद प्यारे लग रहे हैं और अमिताभ को स्क्रिप्ट पढ़ता देख आश्चर्यचकित होकर देख रहे हैं।

बता दें कि अमिताभ और ऋतिक में तकरीबन 31 वर्षों का अंतर है। यही वजह है कि दोनों ने फिल्म कभी खुशी कभी गम में बाप-बेटे का रोल निभाया था। फिल्म में बाप-बेटे की इस जोड़ी दर्शकों ने खूब पसंद किया।

वहींं अमिताभ बच्चन ने 42 साल पहले के इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि मिस्टर नटवरलाल में ही मैंने पहली बार गाना गाया था। गाने के बोल थे – मेरे पास आओ, मेरे दोस्तों…। बता दें कि  राजेश रोशन के संगीत और अमिताभ बच्चन की आवाज में इस गाने को बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजेश रोशन गुजरे जमान के एक मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर थे। उन्होंने बतौर संगीतकार अपने करियर की शुरूआत साल 1974 में फिल्म कुंवारा बाप से की थी। हालांकि 1975 में आई फिल्म जूली से ही उन्हें असली पहचान मिली।

फिल्म जूली के गानों को संगीत प्रेमियों ने खूब पसंद किया था। वहीं इस फिल्म के संगीत के लिए राजेश रोशन को फिल्मफेयर के बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कहो ना प्यार है के लिए राजेश रोशन को दोबारा बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर से नवाजा गया था।

फिल्म मिस्टर नटवरलाल की बात करें तो इसमें अमिताभ के अलावा रेखा, कादर खान, अमजद खान और अजीत ने लीड रोल प्ले किया था। इस फिल्म के गाने तो हिट हुए ही थे, साथ ही साथ फिल्म भी बड़े पर्दे पर खूब चली थी।

Back to top button
?>