बॉलीवुड

पहली पत्नी ने दिया तलाक, दूसरी से किया झगड़ा, ऐसी है विनोद कांबली की विवादित जिंदगी

भारत में अगर कोई खेल सबसे ज्यादा लोकप्रिय है तो वह है क्रिकेट. क्रिकेट यहाँ के लोगों के लिए भगवान् से कम नहीं है. क्रिकेट और क्रिकेट के खिलाड़ी दोनों का ही रुतबा देश में कई ज्यादा होता है. उनकी निजी जिंदगी पर भी लोगों की पेनी निगाहें होती है. आज हम एक ऐसे ही क्रिकेटर की कहानी आपको बताने जा रहे है, जिसकी प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों ही लाइफ कॉन्ट्रोवर्सी रही.

भारत के मशहूर क्रिकेटर में से एक विनोद कांबली आज अपना जन्मदिन मना रहे है. 18 जनवरी 1972 को मुंबई के इंदिरा नगर में विनोद एक गरीब परिवार में पैदा हुए थे. विनोद नेअपनी मेहनत और लगन से भारतीय टीम में जगह बनाई.

वर्ष 1998 में विनोद कांबली ने पुणे के होटल ब्लू डायमंड में एक रिसेस्पशनिस्ट के तौर पर काम करने वाली नोएला लुईस से शादी की थी. ये विनोद की पहली शादी थी. इसके बाद 2010 में उन्होंने फैशन मॉडल एंड्रिया हिविट से दूसरा विवाह करते हुए हिन्दू से ईसाई धर्म अपना लिया. इसी साल जून में दोनों के घर किलकारी भी गूंजी.

दो साल पहले 2018 में विनोद और उनकी वाइफ एक बार फिर विवाद में आ गए. मुंबई के एक परिवार ने 2018 में  कांबली और उनकी पत्नी एंड्रिया के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई थी. इन दोनों पर यह आरोप लगा कि दोनों ने मिलकर 58 साल के एक व्यक्ति के साथ हाथापाई की. ख़बरों के मुताबिक मॉल में राजेंद्र कुमार का हाथ कांबली की पत्नी एंड्रिया को लग गया था.

विनोद ने इसी बात से गुस्से में आकर 58 वर्षीय बुजुर्ग के साथ मारपीट कर दी. जब यह घटना हुई तो उस बुजुर्ग के साथ उनकी पोती भी थी, जिसे वह गेम जोन से फूड कोर्ट लेकर आ रहे थे. राजेंद्र कुमार के बेटे अंकुर ने मामले में खुलासा करते हुए बताया था कि जब वह यह मामला सुलझाने कांबली के पास गए तो वहां उन्हें धक्का देकर गंदी गालियां सुनाई गई.

इतना ही नहीं कांबली की पत्नी ने अपनी सैंडिल निकाली और अंकुर को पीटने के लिए तैयार हो गई. उस वक़्त अंकुर के हाथ में भी नाखूनों की खरोंचें देखी गई थी. गौरतलब है कि राजकुमार एक रिटायर्ड बैंक कर्मचारी हैं और उनके दो बेट है. एक बेटा बिजनेसमैन हैं तो दूसरा बेटा बॉलीवुड का मशहूर सिंगर-म्यूजिक कंपोजर अंकित तिवारी है.

आपको बता दें कि इसके बाद मामले में बांगुर नगर पुलिस स्टेशन में कांबली के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 के तहत (जानबूझकर शांति भंग करने के लिए किसी का अपमान करना) और धारा 323 (हिंसक रूप से किसी को दंडित करके नुकसान पहुंचाना) आदि के तहत केस दर्ज किया था.

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं था जब काबंली दंपति विवादों में आए हो. इससे पहले उनकी एक नौकरानी ने वर्ष 2015 में दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. नौकरानी ने दोनों पर आरोप लगाया था कि जब उसने विनोद कांबली और उनकी पति से अपनी सेलरी मांगी तो दोनों ने उसकी जमकर पिटाई की और उसे तीन दिनों तक कमरे में बंद कर दिया.

Back to top button