बॉलीवुड

अक्षय कुमार ने बेटी को सुनाया राम सेतु निर्माण का किस्सा, मंदिर के लिए दिया इतना रुपये का दान

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए देशव्यापी निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. आम लोगों के साथ ही ख़ास लोग भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दान दे रहे हैं. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ कलाकार अक्षय कुमार ने भी इसके लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं. अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी साझा की है.

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने फैंस से भी दान देने की अपील की हैं. उन्होंने कहा है कि, मैंने शुरुआत कर दी है. अब आपकी बारी है. अक्षय ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है. इसके साथ ही उन्होंने एक शानदार कैप्शन भी दिया है.

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो साझा किया है. उसमें वे रामसेतु निर्माण का किस्सा सुना रहे हैं. उन्होंने बताया कि, उन्होंने अपनी बेटी नितारा को रात में यह किस्सा सुनाया था. अक्षय ने कहा कि, कई लोगों के परिश्रम और प्रयास से रामसेतु का निर्माण हो पाया था. उनका यह वीडियो और ट्वीट सोशल मीडिया पर ख़ूब पसंद किया जा रहा है.

अक्षय कुमार अपने ट्विटर वीडियो में कह रहे हैं कि, ”कल रात मैं अपनी बेटी को एक कहानी सुना रहा था. आप सुनेंगे? तो ऐसा था कि एक तरफ वानरों की सेना थी और दूसरी तरफ थी लंका. दोनों के बीच में महासमुद्र. अब वानर सेना बड़े-बड़े पत्थर उठाकर समुद्र में डाल रहे थे क्योंकि उन्हें रामसेतु का निर्माण सीता मैया को वापस लाना था. प्रभु श्रीराम किनारे पर खड़े होकर सबकुछ देख रहे थे. तभी उनकी नजर एक गिलहरी पर पड़ी, जो पानी में जाकर फिर किनारे पर आती थी. रेत में लेट जाती जाती थी और रामसेतु के पत्थरों की ओर भाग जाती थी. फिर से पानी में जाती थी फिर रेत में और फिर पत्थरों में.”

अक्षय आगे कहते हैं कि, ”रामजी को आश्चर्य हुआ कि यह हो क्या रहा है. वह गिलहरी के पास गए. उससे पूछा कि तुम क्या कर रही हो? गिलहरी ने जवाब दिया कि मैं अपने शरीर को गीला कर रही हूं. शरीर पर रेत लपेट रही हूं और पत्थरों के बीच की जो दरारें हैं उसे भर रही हूं. रामसेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा-सा योगदान दे रही हूं. आज बारी हमारी है. अयोध्या में हमारे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. हम में से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियां बने और कुछ अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार योगदान देकर ऐतिहासिक भव्य राम मंदिर बनाने में साझेदार बनें. मैं खुद करता हूं शुरुआत और मुझे विश्वास है कि आप भी मुझसे जुड़ेंगे ताकि आने वाली पीढ़ियों को इस भव्य मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन और संदेश पर चलने की प्रेरणा मिलती रहे. जय श्रीराम.”

अक्षय कुमार ने वीडियो साझा करने के साथ ही ट्विटर पर लिखा है कि, ”बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है…अब योगदान की बारी हमारी है. मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम.”

गौरतलब है कि, नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने रामजन्मभूमि के पक्ष में फैसला सुनाया था. इसके बाद से राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ हो चुका था. 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी द्वारा मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया था. अयोध्या में इसके साथ ही भव्य श्री राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका था.

वहीं अब श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से देशभर में समर्पण निधि अभियान चलाकर राम मंदिर निर्माण के लिए दान लिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर करीब तीन साल में बनकर तैयार होगा.

Back to top button