बॉलीवुड

डिंपल की इस शर्त को पूरा करने के बाद ही अक्षय शादी कर पाएं ट्विंकल से, डिंपल ने रखी थी यह मांग

अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता जो अपनी चुस्त- दुरुस्त लाइफ स्टाइल के लिए जानें जाते हैं. आज अक्षय कुमार की शादी को 20 साल हो चुके हैं. अक्षय और ट्विंकल 17 जनवरी, 2001 को शादी के बंधन में बंधे थे. अक्षय कुमार को ट्विंकल से शादी करने के लिए बहुत पापड बेलने पड़े थे. शादी से पहले ही डिंपल और ट्विंकल ने अक्षय के सामने शर्त रख दी थी.

हम आज आपको बताने वाले हैं अक्षय कुमार और ट्विंकल की ट्विस्ट भरी दिलचस्प प्रेम कहानी. ख़बरों की माने तो वर्ष 2000 में अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना को शादी के लिए प्रपोज़ किया था. ट्विंकल ने अक्षय कुमार के सामने शर्त रखी कि अगर उनकी फिल्म मेला फ्लॉप हुई तो ही वे शादी करेंगी.

अक्षय लकी रहे और मेला फिल्म फ्लॉप हो गई. अगर यह फिल्म हिट हो गई होती तो शायद अक्षय को कभी ट्विंकल नहीं मिलती. गौरतलब है कि अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी.

शादी के पहले ही डिंपल कपाड़िया ने अक्षय के सामने एक अजीब सी शर्त रख दी थी. डिंपल ने अक्षय और ट्विंकल को एक साल तक लिव-इन में रहने की शर्त रखी. अगर दोनों के बीच सब कुछ ठीक रहा तो ही वे शादी करने देंगी.

डिंपल की इस अजीब शर्त के कारण अक्षय और ट्विंकल तक़रीबन एक साल तक लिव-इन में रहे उसके बाद दोनों ने शादी की. शादी होने के बाद अक्षय और ट्विंकल के घर वर्ष 2002 में आरव का जन्म हुआ. आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्विंकल ने अपनी दूसरी संतान के पहले भी अक्षय के सामने शर्त रख दी थी.

अक्षय के सामने ट्विंकल ने शर्त रखी कि अगर वह ढंग की फिल्मों में काम करेंगे तभी वे दूसरे बच्चे की प्लानिंग करेंगी. अक्षय ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि में उस दिन के बारे में बता नहीं सकता कि मुझे कैसा लगा था. उस दिन के बाद से मेने फिल्मों के बारे में भी गंभीरता से सोचना शुरू किया.

गौरतलब है कि ट्विंकल ने 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से बॉबी देओल के साथ अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ किया था. ट्विंकल को इस फिल्म के लिए बेस्ट फिल्मफेयर एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था.

इसके बाद ट्विंकल ‘जान’, ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘मेला’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘जोड़ी नंबर 1’ आदि फिल्मों में दिखाई दी थी. ट्विंकल इंटीरियर डिजाइनर और राइटर के तौर पर काम कर रही है.

आपको बता दें कि अक्षय और ट्विंकल के साथ एक कॉन्ट्रोवर्सी भी जुड़ी है. वर्ष 2009 में लैक्मे फैशन वीक के दौरान अक्षय और ट्विंकल पर पब्लिकली अश्लीलता फैलाने के आरोप लगे थे.

लैक्मे फैशन वीक के दौरान अक्षय वाक करते हुए ट्विंकल के पास आकर रुक गए थे. इसके बाद ट्विंकल ने अक्षय की जींस को अनबटन किया था. यह मामला जंगल में आग की तरफ फैला था, जिसके बाद अक्षय और ट्विंकल दोनों की ही आलोचना हुई थी.

Back to top button