बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये सितारे रखते हैं राज घरानों से ताल्लुक, एक को तो कहते हैं नवाब

बॉलीवुड सितारे एक एक फिल्म के लिए करोड़ों रूपए लेते हैं। यही नहीं कुछ बॉलीवुड सितारे तो ऐसे भी हैं, जो एक फिल्म के लिए 100-100 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं। इनमें से कुछ स्टार्स मीडिल क्लास फैमिली से आते हैं, मगर वे अपने दमदार एक्टिंग से करोड़पति बन गए हैं। वहीं कुछ ऐसे हैं, जो करोड़पति घरों से हैं और ये सिर्फ अपना शौक पूरा करने एक्टिंग की दुनिया में आए हैं। आइए जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान इंडस्ट्री के सबसे मशहूर और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में किया है और अपने एक्टिंग का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है। खैर, सैफ के फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो वो एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिस परिवार का दबदबा मुगल काल से ही रहा है।

बता दें कि अंग्रेजों ने सैफ अली खान के पूर्वजों को पटौदी की जागीर दी थी और तभी से ही ये परिवार पटौदी का नवाब कहलाने लगा। मालूम हो कि सैफ करोड़ों के नहीं अरबों की संपत्ति के मालिक हैं।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

बॉलीवुड के सबसे दमदार अभिनेताओं की लिस्ट में टॉप पर शुमार रणवीर सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बनाई है।

फिल्म बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में अपने कदम रखने वाले रणवीर अपने करियर में शिखर तक पहुंच चुके हैं। इतना ही नहीं रणवीर की फैमिली भी काफी अमीर है। उनके पिता जगजीत सिंह का रियल स्टेट बिजनेस में काफी बड़ा नाम है।

रितेश देशमुख (Ritiesh Deshmukh)

रितेश देशमुख भी बॉलीवुड की जानी मानी शख्सियत हैं। इनके फैमिली बैकग्राउंड की बात की जाए तो ये एक काफी अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। बता दें कि रितेश के पिता विलास राव देशमुख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री  रह चुके हैं। लिहाजा देशमुख परिवार महाराष्ट्र के सबसे धनी परिवारों में से एक है।

आयुष शर्मा (Aayush Sharma)

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान के बहनोई आयुष शर्मा भले ही अभी बॉलीवुड में जाना पहचाना नाम न हों, मगर वो कोई छोटी मोटी हस्ती नहीं हैं। आयुष शर्मा का खानदान काफी अमीर है। बता दें कि उनके पिता अनिल शर्मा हिमाचल प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। यही नहीं आयुष के दादा भी मंत्री थे। बताया जाता है कि इनके परिवार का हिमाचल में काफी जमीन जायदाद है।

पुलकित सम्राट (Pulkit Samrat)

अभिनेता पुलकित सम्राट भी बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम हैं। उन्होंने फिल्म फुकरे में अपनी दमदार एक्टिग से सभी को आकर्षित किया था। हालांकि इसके अलावा उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी हैं, मगर पुलकित सम्राट उन अभिनेताओं में से हैं जो एक अमीर खानदान से संबंध रखते हैं। पुलकित के पिता सुनील सम्राट दिल्ली के एक बड़े रियल स्टेट बिजनेसमैन हैं।

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh)

जिस्म 2, ये साली जिंदगी और मैं तेरा हीरो जैसे कई बड़ी फिल्मों में लीड रोल प्ले करने वाले अरूणोदय सिंह का खानदान भी करोड़पति है। जी हां, अरूणोदय काफी लग्जरी लाइफ स्टाइड फॉलो करते हैं मगर उन्हें इंडस्ट्री में वो स्टारडम अभी तक नहीं मिल सका है, जिसके वे हकदार हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरूणोदय के पिता अजय सिंह मध्यप्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं। इतना ही नहीं अरूणोदय, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम स्वर्गीय अर्जुन सिंह के पोते हैं।

भाग्यश्री (Bhagyashree)

फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री एक राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। जी हां, भाग्यश्री के पिता विजय सिंह राव माधव राव पटवर्धन महाराष्ट्र के सांगली के राजा हैं। इतना ही नहीं उनके पति हिमालय दासानी भी एक जाने माने बिजनेस मैन हैं।

Back to top button