बॉलीवुड

एक एपिसोड के लिए इतनी रकम लेते हैं तारक मेहता के बाघा, कभी बैंक में करते थे जॉब

टेलीविजन इंडस्ट्री का सबसे मशहूर और लोकप्रिय धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 12 वर्षों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और इस शो ने सफलता के कई मुकाम हासिल किए हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह शो के स्टार कास्ट हैं, जो वर्षों से अपने शानदार अभिनय से लोगों को हंसाते आ रहे हैं।

इसी कड़ी में शो के एक कैरेक्टर हैं वाघा। जी हां, जेठालाल के इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में काम करने वाले वाघा ने भी लोगों का अपने मजाकिया अंदाज से खूब मनोरंजन किया है। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल में वाघा के असल जिंदगी के कुछ दिलचस्प किस्से आपको बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं, आखिर कैसी है वाघा की रीयल लाइफ…

दरअसल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में वाघा का रोल प्ले करने वाले तन्मय वेकारिया पहले इस शो में दूसरे रोल करते थे, मगर उनके जबरदस्त एक्टिंग को देखते हुए शो मेकर्स ने उन्हें बेहद महत्वपूर्ण किरदार दिए और इस मौके को तन्मय ने अपने दोनों हाथों से लपक लिया। लिहाजा आज वो अपने शानदार अभिनय की वजह से घर घर में पहचाने जाने लगे हैं।

‘तारक मेहता…’ में आने से पहले ऐसी थी तन्मय की लाइफ….

बता दें कि तन्मय वेकारिया को वाघा के रोल में गजब की प्रसिद्धि मिली और अब उनका नाम हर व्यक्ति के मुंह पर सुनने को मिल जाता है। बता दें कि इस शो के जरिए उन्होंने लाखों रूपए भी कमाए हैं। तन्मय वेकारिया अब भले ही लखपति बन गए हों, मगर इस शो में एंट्री करने से पहले उनकी जिंदगी बेहद साधारण थी।

जी हां, तन्मय वेकारिया एक बैंक में नौकरी करते थे। हालांकि इस बात से आप शायद ही परिचित होंगे, मगर ये सच है कि तन्मय वेकारिया बैंक में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत थे और इसके लिए उन्हें 4000 रूपए प्रति महीना मिलता था। मगर तन्मय वेकारिया की दिलचस्पी हमेशा से एक्टिंग में थी क्योंकि उनके पिता अरविंद वेकारिया गुजराती सिनेमा के एक जाने माने अभिनेता थे।

एक्टिंग में दिलचस्पी होने के कारण वे लगातार इस क्षेत्र से जुड़े रहे और आखिरकार असित मोदी की नजरों में वे आए और उन्हें जल्द ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में जगह मिल गई और यहीं से उनकी किस्मत चमकने लगी। शुरूआत में तन्मय को साइड रोल दिया गया था, इसके बाद इनके अभिनय कौशल से शो मेकर्स काफी प्रभावित हुए और उन्हें महत्वपूर्ण रोल देना शुरू कर दिया।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में तन्मय वेकारिया वाघा का किरदार निभाते हैं, जो जेठालाल के इलेक्टॉनिक्स में काम करता है। इस दौरान वे अपने मालिक जेठालाल के साथ काफी मजाकिया अंदाज में रहता है और इन दोनों की कॉमेडी दर्शकों को भी खूब पसंद आती है।

एक एपिसोड के लिए इतनी फीस वसूलते हैं वाघा…

साथ ही वाघा अपने मालिक जेठालाल के सोसायटी यानी गोकुलधाम के हर फंक्शन में  शामिल भी होता है। साथ ही वाघा को शो में बावड़ी नाम की एक लड़की सेे प्यार भी है और इस लड़की से वाघा की सगाई भी हो चुकी है।

खैर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तन्मय वेकारिया को 1 एपिसोड में काम करने के लिए तकरबीन 22000 रूपए फीस मिलती है। यानी अब तन्मय महीने में लाखों रूपए कमाते हैं और इस शो के सबसे महत्वपूर्ण किरदारों में से एक हैं।

Back to top button