बॉलीवुड

जया बच्चन के थप्पड़ ने अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी पर लगाया था ब्रेक

जया बच्चन, अमिताभ बच्चन और रेखा ये तीनों हस्तियां हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में रहती है. अमिताभ बच्चन और रेखा की मोहब्बत की कहानियों को लेकर लोग आज भी तमाम तरह की बातें करते है. जब भी किसी अवार्ड शो में किसी एक का नाम लिया जाता है तो दूसरे का नाम अपने आप ही जोड़ दिया जाता है.

अमिताभ बच्चन अक्सर इन रिश्तें और इसके सवालों से किनारा काटते रहे है, लेकिन रेखा खुले आम अमिताभ से अपने इश्क का इज़हार कर चुकी हैं. जब अमिताभ और रेखा की ये प्रेम कहानी जया बच्चन के कानों पर पड़ी तो जिस अनहोनी का डर था वह हो ही गई. जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने ही रेखा को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया.

जानें क्यों जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ मारा?

ऐसी थी दोनों की प्रेम कहानी

रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी फिल्म ‘दो अनजाने’ से परवान चढ़ी थी. इस दौरान अमिताभ और जया की शादी भी हो चुकी थी. ख़बरों की माने तो अमिताभ और रेखा दोनों ही दुनिया से छुप-छुपकर रेखा के दोस्त के घर पर मिला करते थे. इस मीटिंग के बारे में उनके दूसरे दोस्तों को भी कुछ ख़बर नहीं थी.

इस प्रेमी जोड़े की खबरें बाज़ार में तब उड़ने लगी जब एक फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा का एक को-स्टार उनके साथ कुछ गलत तरह से पेश आ रहा था. अमिताभ बच्चन से ये सहन नहीं हुआ और उन्होंने इस पर अपना गुस्सा व्यक्त कर दिया. अमिताभ बच्चन के इस रवैये से सेट पर मौजूद लोगों को शक हो गया कि अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच कुछ न कुछ तो है. इसके बाद इनके रिश्तें की अफवाहे हर जगह उड़ने लगी.

ऐसी थी थप्पड़ की कहानी

फिल्म निर्माता टीटो टोनी एक फिल्म ‘राम बलराम’ बना रहे थे. इस फिल्म में वह मुख्य किरदार के लिए अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट करना चाह रहे थे. इस फिल्म की कास्ट के बारे में जब जया को पता चला तो उन्होंने इस पर अपनी नाराज़गी जाहिर की. जया की उन दिनों फ़िल्मी बरादरी में काफी ऊँची पहुंच थी, उन्होंने अपनी पहचान का फायदा उठाते हुए रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए प्रड्यूसर को मना लिया.

इस मसले के बाद रेखा फिल्म में बिना किसी अमाउंट के काम करने के लिए तैयार हो गई. निर्माता ने फिर उन्हें ही फिल्म में कास्ट किया. शूटिंग के दौरान एक दिन अचानक जया सेट पर पहुँच गई. जया ने सेट पर अमिताभ और रेखा को अकेले में बात करते देखा तो वह भड़क गई और वह अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर पाई. इसके बाद जया ने सेट पर अचानक सबके सामने रेखा के गाल पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. ये सब होने के बाद अमिताभ फ़ौरन सेट छोड़कर घर चले गए.

रेखा और जया बच्चन कभी बहुत अच्छे दोस्त थे

यह विवाद जानने के बाद आपको आश्चर्य होगा कि रेखा जब मुंबई आई तो उनकी पहली दोस्त जया ही थी. रेखा जया के ऊपर वाले ही फ्लेट में रहने लगी थी. रेखा के लिए काम के फोन भी जया के घर पर ही आते थे. दोनों में बड़ी ही गहरी मित्रता थी. यह उस समय की बात थी जब जया की अमिताभ से शादी नहीं हुई थी.

Back to top button