समाचार

नुसरत जहां का विवादित बयान, कहा- अगर भाजपा की सरकार बनी तो मुसलमानों की…’

बंगाली सिनेमा की अभिनेत्री और बंगाल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद नुसरत जहां ने एक विवादित बयान दिया है. बंगाल में चुनावी माहौल का असर साफ़ देखा जा रहा है. बंगाल में अभी विधानसभा चुनाव में कई माह शेष है, लेकिन सभी पार्टियां अपनी कमर कसने लगी है. टीएमसी और भारतीय जनता पार्टी के नेता एक दूसरे पर लगातार हमलावर हैं.

सांसद नुसरत जहां ने सांप्रदायिक हिंसा भड़काने और शांति भंग करने वाला बयान दिया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. उनके मुताबिक़, अगर पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनती है तो मुसलमानों की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी. उनके इस बयान पर अब बंगाल की सियासत में हड़कंप मच गया है.

बता दें कि, अक्सर नुसरत विवादों में बनी रहती है. कभी वे कट्टरपंथियों के निशाने पर बनी रहती है तो कभी अपने बेबाक बयानों के चलते सुर्ख़ियों में आ जाती हैं. एक बार फिर वे अपने विवादित बयान के कारण सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. हाल ही में वे बीजेपी पर जमकर भड़कती हुई नजर आईं. उन्होंने कहा कि, भाजपा हिंदू- मुस्लिम के बीच दंगा कराती है.

नुसरत जहां आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी की ओर से बंगाल के उत्तर 24 परगना के मुस्लिम बहुल इलाके देगंगा में चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थी. उन्होंने विपक्षी पार्टी बीजेपी को आड़े हाथों लिया और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘आप लोग अपनी आंख खोलकर रखें, भाजपा जैसा खतरनाक वायरस घूम रहा है. यह पार्टी धर्म के बीच भेदभाव और लोगों के बीच दंगे कराती है. अगर भाजपा सत्ता में आई तो मुसलमानों की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.’

नुसरत इस बयान के चलते भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर भी आ गई है. भाजपा उनके इस बयान से बिलकुल भी खुश नहीं है. नुसरत के विवादित बयान का बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने करारा जवाब दिया है और उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एवं तृणमूल कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगया है. अमित मालवीय ने देश में आ चुकी कोरोना महामारी की वैक्सीन पर बंगाल सरकार को घेरते हुए कहा कि, वैक्सीन पर सबसे गंदी सियासत बंगाल में हो रही है.

अमित मालवीय ने सोशल मीडिया के माध्यम से नुसरत जहां और टीएमसी पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘पहले ममता बनर्जी कैबिनेट के मौजूदा मंत्री सिद्धिकुला चौधरी ने वैक्सीन ले जा रहे ट्रक को रुकवा दिया. अब टीएमसी सांसद मुस्लिम बहुल इलाके देगंगा में चुनाव प्रचार करते हुए भाजपा की तुलना कोरोना से कर रही हैं. लेकिन पिशी (ममता बनर्जी) चुप हैं. क्यों? तुष्टिकरण?


गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में अगला विधानसभा चुनाव आयोजित होने वाला है. फिलहाल बंगाल में ममता बनर्जी सत्ता संभाल रही है. 294 विधानसभा सीटों वाले बंगाल में इस बार भाजपा और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर तय मानी जा रही है. भारतीय जनता पार्टी भी लगातार बंगाल में जोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के कई बड़े नेता प्रदेश में लगातार चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं टीएमसी भी अपने पूरे रंग में नज़र आ रही है.

Back to top button