समाचार

कोरोना वैक्सीन लॉन्च करते हुए भावुक हुए PM मोदी, लोगों से कही ये बड़ी बात- देखिए VIDEO

भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन देने का कार्य आज से शुरू हो गया है और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को संबोधित भी किया है। आज 10.30 बजे लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के दिन का पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा था। कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में ये आई है।

अपने इस संबोधन के दौरान मोदी काफी भावुक भी हुए। हेल्थ-फ्रंटलाइन वर्कर्स का जिक्र करते हुए मोदी की आंखे भर आई और इन्होंने कहा कि ‘सैकड़ों साथी ऐसे भी हैं जो कभी घर वापस लौट नहीं पाए। उन्होंने एक-एक जीवन को बचाने के लिए अपना जीवन आहूत कर दिया।’ इसलिए आज कोरोना का पहला टीका स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों को लगाकर एक तरह से समाज अपना ऋण चुका रहा है।’


पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से कहा कि मानव जब जोर लगाता है, पत्थर पानी बन जाता है। 30 जनवरी को भारत में कोरोना का पहला मामला मिला। लेकिन इससे दो हफ्ते पहले ही भारत हाई लेवल कमेटी बना चुका था। 17 जनवरी 2020 को हमने पहली एडवायजरी जारी कर दी थी। भारत उन पहले देशों में था जिसने अपने एयरपोर्ट पर अपने यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत में जिस सामूहिक शक्ति का प्रमाण बताया है उसे आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी।

पीएम ने आगे कहा कि जो खबरें आ रही थीं वो पूरी दुनिया के साथ-साथ हर भारतीय को विचलित कर रही थी। ऐसे हालात में दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स भारत को लेकर तमाम आशंकाएं जता रहे थे। भारत की बहुत बड़ी आबादी को कमजोरी बताया जा रहा था। लेकिन हमने उसे अपनी ताकत बना लिया।

गौरतलब है कि आज से कोरोना वैक्सीन देने का अभिनय देश में शुरू कर दिया गया है और पहले दिन 3 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जानी हैं। कोरोना की वैक्सीन देने के लिए देश में 3000 से अधिक सेंटर बनाए गए हैं।

Back to top button
?>