बॉलीवुड

जब दुल्हन बनी थी 60 और 70 के दशक की ये अभिनेत्रियां, तो देखता रह गया था पूरा जमाना

60 और 70 के दशक की अभिनेत्रियों की खूबसूरती भले ही अब ढल गई हो मगर वो उस जमाने में एक्टिंग के साथ साथ अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बना लेती थीं। रील लाइफ की बात करें तो ये एक्ट्रेस कई बार दुल्हन के भेष में दिखीं।

वहीं जब रीयल लाइफ में ये दुल्हन बनीं तो इनकी खूबसूरती देख हर कोई हैरान रह गया, तो आज हम इस आर्टिकल में आपको 60 और 70 के दशक की उन अभिनेत्रियों की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जो दुल्हन के भेष में चांद सी खूबसूरत लगीं।

शर्मिला टैगोर

60 और 70 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर शुमार शर्मिला टैगोर ने साल 1986 में मंसूर अली खान पटौदी संग सात फेरे लिए  थे। बता दें कि टाइगर की बारात शर्मिला के कोलकाता वाले घर में आई  थी। दोनों ने 27 दिसंबर 1986 को निकाह किया और निकाह के दौरान शर्मिला कमाल की खूबसूरत लग रही थीं।

जया बच्चन

बिग बी अमिताभ बच्चन और जया की शादी बॉलीवुड इंंडस्ट्री की सबसे चर्चित शादियों में से एक है। दरअसल अमिताभ ने एक किस्सा सुनाते हुए बताया  था कि उन्होंने ये तय किया था कि अगर फिल्म जंजीर सफल रही तो इसका जश्न मनाने वो दोस्तों के साथ लंदन जाएंगे। इसके बाद उनके पिता ने पूछा कि कौन कौन जा रहे है? इसके जवाब में अमिताभ ने जया के बारे में भी बताया।

इसके बाद हरिवंश राय बच्चन नाराज हो गए और अमिताभ को हिदायत दी कि पहले तुम शादी करोगे उसके बाद ही जया के साथ लंदन जाओगे। इसके बाद अमिताभ ने अपने पिता की बात मानते हुए जया से शादी कर ली। जया की बात करें तो वो उस दौरान बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ मासूम भी थीं।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र संग साल 1980 में शादी रचाई। धर्मेंद्र और हेमा की जोड़ी को आइकॉनिक जोड़ी माना जाता है। फिल्मी पर्दे पर इस जोड़ी ने खूब धमाल मचाया है।

खैर, धर्मेंद्र ने जब हेमा से शादी रचाई तो वो उस समय पहले से ही शादीशुदा थे। इसके बावजूद उन्होंने हेमा संग अयंगर रीति रिवाज से शादी की। शादी के दौरान हेमा की खूबसूरती देखने लायक थी। खास बात ये है कि इस दौरान हेमा ज्यादा तड़क भड़क नहीं बल्कि एकदम सिंपल रूप से दुल्हन के भेष में सजी थीं।

डिंपल कपाड़िया

अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और अपनी दमदार एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के दीवाने न सिर्फ दर्शक बल्कि कई अभिनेता भी थे। एक वक्त था जब लोग डिंपल कपाड़िया के नाम से ही फिल्में देखने चले जाया करते थे। खैर, डिंपल की प्रोफेशनल लाइफ तो काफी हिट रही वहीं पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने राजेश खन्ना संग शादी रचाई।

डिंपल अपने शादी के दिन बला की खूबसूरत लग रही थीं। लाल साड़ी में सजी डिंपल को देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे चांद जमीन पर उतर आया हो।

नीतू कपूर

70 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस नीतू कपूर का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है। जब वो अपने करियर के पीक पर थीं तो उन्होंने ऋषि कपूर संग शादी रचाई। दोनों ने साल 1980 में एक दूसरे संग सात फेरे लिए थे। इस दौरान नीतू दुल्हन के ड्रेस में काफी खूबसूरत दिख रही थीं। बता दें कि नीतू ने शादी के बाद अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया।

साधना

60 के दशक की स्टाइल क्वीन के नाम से मशहूर साधना भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जी हां, साधना भी दुल्हन अवतार में कमाल की खूबसूरत लग रही थीं। साधना ने अपने पहले फिल्म के डायरेक्टर आर के नैय्यर से साल 1966 में शादी रचाई। इस दौरान लाइट पिंक कलर की हैवी साड़ी में साधना सजी थीं। इस शादी में फिल्म इंडस्ट्री के एक से बढ़कर एक कलाकार पहुंचे थे।

Back to top button