राजनीति

यूपी में ओवैसी की चहल कदमी से डरे अखिलेश यादव

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की राजनीति में AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एंट्री मार ली है. AIMIM प्रमुख आजमगढ़ से यूपी में चुनावी बिगुल फूँक रहे हैं. आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. वाराणसी में ओवैसी ने नेता जी के लाल अखिलेश पर बेहद ही तीखे शब्दों के बाण चलाए थे.

इस मामले में जब अखिलेश से सवाल पूछा गया तो वह सवालों से बचते नज़र आए. सवालों से अखिलेश यादव की चुप्पी और यूपी में ओवैसी की एंट्री और आजमगढ़ से चुनाव की शुरुआत करना. इस बात का साफ़ सन्देश देता है कि यूपी में ओवैसी के आने से एसपी को भी अपने वोट बैंक में नुकसान होने का अंदाज़ा लग चुका है.

इसकी सबसे बड़ी वजह यह मानी जा रही है कि जब एसपी मुखिया अखिलेश यादव जौनपुर में पारसनाथ यादव की जयंती समारोह में शमिल होने के लिए वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्होंने ओवैसी के सवालों से किनारा कर लिया.

जब उनसे ओवैसी के आजमगढ़ दौरे से संबंधित सवाल किया गया तो वह ओवैसी पर बोलने की बजाए समाजवादियों से आजमगढ़ के रिश्ते की कहानी बताने लगे. मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा ‘आजमगढ़ की जनता समाजवादी पार्टी के परिवार का हिस्सा है. सपा का आजमगढ़ से रिश्ता कोई नया नहीं है. जब मैं राजनीति का हिस्सा भी नहीं था तब से आजमगढ़ का रिश्ता समाजवादियों से रहा है. नेताजी ने इस रिश्ते की नींव रखी थी.

बता दें कि इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बीजेपी को हटाना चाहती है. सूबे की जनता बीजेपी की अनुचित कार्यवाही से परेशान हो रही है. आने वाले चुनावों में बीजेपी को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा.

कोरोना वैक्सीन पर सरकार से सवाल.

इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी कभी सच नहीं बोलती है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी गरीब जनता को कब तक कोरोना की फ्री वैक्सीन मिलेगी सरकार को ये साफ़ कर देना चाहिए.

मोदी सरकार तुरंत कृषि बिल वापस ले

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कृषि कानून पर दी गई टिप्पणी के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार से तुरंत कृषि बिल को वापस लेने की मांग की है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने की बात कही थी पर अब धरने पर बैठे किसानों को बात मान लेनी चाहिए और उन्हें एमएसपी देना चाहिए.

Back to top button