समाचार

देवी-देवताओं का अपमान करना कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को पड़ा भारी, अब तक नहीं मिली जमानत

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और नलिन यादव को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने गिरफ्तार होने के बाद जमानत की अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी। जिसपर कल सुनवाई नहीं हो सकी है और अब एक सप्ताह बाद सुनवाई की जानी है। दरअसल जमानत याचिका की सुनवाई शुक्रवार को हाई कोर्ट में की जानी थी। लेकिन पुलिस द्वारा केस डायरी पेश न करने के कारण ये सुनवाई टल गई और अब एक सप्ताह के बाद इनकी जमानत पर सुनवाई होगी।

 

इंदौर के हिंद रक्षक संगठन की ओर से कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी पर के बयान पर आपत्ति जताई थी। इंदौर के हिंद रक्षक संगठन ने इनपर हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने फारुकी सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने के बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया था। शुक्रवार को मुनव्वर फारुकी का पक्ष रखने सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विवेक तन्खा आए थे। लेकिन तुकोगंज पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने के कारण जमानत पर सुनवाई एक सप्ताह तक टल गई है।

इस पूरे मामले पर फारुखी के वकील अंशुमन श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव के कारण ये सब किया है और अभी तक केस की डेयारी तैयार नहीं की गई है। श्रीवास्तव ने आगे कहा कि फ़ारुकी ने इंदौर में कॉमेडी शो में परफॉर्म ही नहीं किया था और न ही ऐसा कोई काम किया धार्मिक भावनाएं आहत होती हों।

आपको बता दें कि गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी कई बार भगवानों का अपमान कर चुके हैं। मुनव्वर फारुकी अपने शो में अक्सर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। भगवान राम से लेकर गोधरा कांड का भी इन्होंने मजाक बनाया था। जिसके कारण इनपर कई केस दर्ज किए गए थे। ये पहला मामला नहीं है जब इनपर मामला दर्ज हुआ है।

Back to top button