दिलचस्प

राई के इन टोटकों से चमक सकती है आपकी किस्मत, दूर हो सकते हैं सारे कष्ट

छोटी सी राई वैसे तो भोजन में स्वाद बढ़ाने का कार्य करती है, मगर तंत्र शास्त्र में राई से जुड़े कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताया गया है जिससे जीवन की कई कठिनाईयां दूर होती हैं। जी हां, राई के कुछ विशेष टोटकों से आपके जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको राई के टोटकों के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं, इन टोटकों के बारे में विस्तार से…

टोटका 1

अगर आपके परिवार के छोटे बच्चों और सदस्यों को बार बार बुरी नजर लगती है तो आप राई के एक टोटके से इससे बच सकते हैं। इसके लिए 7 राई के दाने लें, सात साबूत लाल मिर्च लें और सात नमक की डली लें।

इन तीनों को मिलाकर पीड़ित के सिर के ऊपर से सात बार वार लें और फिर इसे जलते आग में डाल दें। इस टोटके को करते हुए ध्यान रखें कि सारा काम बाएं हाथ से ही होगा और इस दौरान नजर उतारने वाले शख्स को कोई ना टोकें।

टोटका 2

अगर आपके काम बनते बनते अक्सर बिगड़ जाते हैं तो इसके लिए राई का एक टोटका आपके काम आ सकता है। गुरूवार के दिन राई का दान करेंगे तो ये काफी शुभ माना जाता है। इस उपाय से जल्दी ही आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और काम भी बनने लगेंगे।

टोटका 3

अगर भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है और निरंतर आप दुर्भाग्य के शिकार हो रहे हैं, तो राई के टोटके से आपको सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है। इसके लिए एक दिन एक घड़े में पानी भर लें और उसमें राई के कुछ पत्ते डाल दें। माना जाता है कि इस जल से जो भी स्नान करता है, उसका दुर्भाग्य दूर होता है। इसके अलावा दरिद्रता और रोग भी नष्ट होते हैं।

टोटका 4

अगर आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और इससे आपको कई बार नुकसान का सामना करना पड़ता है तो इसे आपको दूर करना बेहद जरूरी है। ऐसे में अगर आप भी गुस्सा दूर करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप कुछ राई के दाने और मिर्ची लेकर उसे सात बार फेर लें। कुछ दिनों में आपको अपने स्वभाव में अंतर दिखने लगेगा।

टोटका 5


मिर्च, राई और नमक को पीड़ित शख्स के सिर से वारकर उसे आग में लगा दें। बता दें कि मिर्च मंगल का, राई शनि का और नमक राहु का प्रतीक होता है। ऐसे में अगर इन तीनों को सिर पर वारकर आग में डालने से नजर दोष का पता लगता है। ध्यान रखें अगर इन तीनों को आग में डालने के बाद तीखी गंध न आए तो नजर दोष समझना चाहिए।

टोटका 6

यदि आपके परिवार में कोई सदस्य ज्यादा चिड़चिढ़ा हो और छोटी छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है तो उसके ऊपर से राई और मिर्ची वार कर जला दें। ऐसा करते समय पीड़ित व्यक्ति को देखते रहने के लिए कहें।

टोटका 7

नमक, राई, राल, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी के ऊपर सात बार वार लें, इससे बुरी नजर का दोष मिटता है।

Back to top button