बॉलीवुड

कभी ड्राइवर को आलिया ने थमा दिया था 50 लाख का चेक, जानिए कितनी है आलिया भट्ट की कुल संपत्ति

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने हिंदी सिनेमा में बहुत कम समय में ही अपना एक अच्छा-ख़ासा नाम बना लिया हैं. वे आज बॉलीवुड की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं. साल 2012 में आलिया भट्ट ने छोटी उम्र में ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआ कर दी थी. आज वे करोड़ों रु की मालकिन बन चुकी है.

आलिया भट्ट ने हाल ही में एक नया अपार्टमेंट खरीदा है. ख़ास बात यह है कि, वे जल्द ही अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर की पड़ोसन बनने जा रही है. उन्होंने नया अपार्टमेंट मुंबई के बांद्रा में पाली हिल क्षेत्र में खरीदा है. जिसकी कीमत 32 करोड़ रु बताई जा रही है. आइए आज एक नज़र उनकी नेटवर्थ और उनकी कुछ ख़ास बातों पर डालते हैं…

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आलिया भट्ट आज $ 10 मिलियन संपत्ति की मालकिन हैं. भारतीय मुद्रा में देखें तो उनकी संपत्ति 74 करोड़ रु की है. लेकिन आधिकारिक रूप से इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं आलिया भट्ट का मुंबई के जुहू क्षेत्र में भी एक आलीशान घर हैं. बताया जाता है कि, उनका यह घर करीब 10 करोड़ रु कीमत का है.

एक नज़र आलिया भट्ट के कार कलेक्शन पर डालें तो उनका काफी महंगा और काफी लग्ज़री कार कलेक्शन हैं. उनके पास एक ऑडी A6 (60 लाख रुपये), ऑडी Q5 ( 70 लाख रुपये), रेंज रोवर इवोक (85 लाख रुपये) और बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (1.32 करोड़) रुपये कीमत की कार है.

एक लीडिंग पब्लिकेश की माने तो साल 2018 में आलिया भट्ट ने, 58.83 करोड़ रु की भारी-भरकम कमाई की थी. 15 मार्च 1993 को मशहूर निर्देशक महेश भट्ट और सोनी राजदान के घर उनका जन्म मुंबई में हुआ था.

बता दें कि, एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत आज से 9 साल पहले साल 2012 में की थी. इस साल उनकी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर रिलीज हुई थी. जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरुण धवन के साथ काम किया था. उस समय ये तीनों ही कलाकार इंडस्ट्री के लिए नए थे.

आलिया भट्ट करीब 9 सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं और आज वे एक सफल एक्ट्रेस के रूप में देखी जाती हैं. पहली फिल्म हिट देने के बाद से लेकर अब तक वे कई हिट फ़िल्में दे चुकी है. हाइवे, 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी और रईस जैसी फिल्मों में उन्होंने बखूबी अपनी फिल्मों का जलवा बिखेरा हैं. फिल्मों के साथ ही वे विज्ञापनों से भी ख़ूब पैसा कमाती हैं. वे मेबेलिन न्यूयॉर्क, स्टार प्लस, लक्स, मेक माय ट्रिप, ब्लू स्टोन, गार्नियर, स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिकल्स, नेस्ले, कोका-कोला और हीरो प्लेजर जैसे कई ब्रांड्स की ब्रांड एंबेसडर हैं.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आलिया भट्ट इवेंट्स और समारोहों में भाग लेने के लिए लगभग 20 लाख रुपये चार्ज करती हैं. वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो वे आख़िरी बार फिल्म सड़क-2 में देखने को मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त के साथ काम किया था. फिल्म कोरोना महामारी के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी.

आलिया भट्ट जल्द ही फिल्म ब्रह्मास्त्र में नज़र आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ उनके बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर और हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन भी अहम रोल में नज़र आने वाले हैं. जबकि वे गंगूबाई काठियावाड़ी और आरआरआर को लेकर भी सुर्ख़ियों में हैं, जो कि एक तेलुगु फिल्म है.

आलिया भट्ट को लेकर एक किस्सा यह भी चर्चित है कि, एक बार उन्होंने अपने ड्राइवर और हेल्पर को घर खरीदने के लिए 50-50 लाख रुपये के चेक दे दिए थे. उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो वे रणबीर कपूर के साथ लंबे समय से रिश्ते में हैं. अक्सर खबरें आती रहती है कि, जल्द ही दोनों कलाकार शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

Back to top button