बिकिनी के कारण फिल्म से बाहर हो गई थी आयशा जुल्का, अब ऐसी ज़िंदगी जी रही अक्षय-आमिर की एक्ट्रेस

90 के दशक में हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन एक्ट्रेस देखने को मिली है. उन्हीं में से एक थी आयशा जुल्का. आयशा जुल्का ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. 90 के दशक में उन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. लेकिन वे बहुत जल्द फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई थी.

आयशा जुल्का का जन्म 28 जुलाई 1972 को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था. अपने करियर में आयशा जुल्का ने कई फिल्मों को रिजेक्ट भी कर दिया था. इसे लेकर हाल ही में आयशा ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उन्होंने कई फिल्मों को रिजेक्ट किए जाने के चलते अफ़सोस जताया है.

आयशा ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में कुछ फिल्मों को रिजेक्ट किए जाने की बात कही है. उन्होंने फिल्म रोजा को रिजेक्ट करने को लेकर कहा है कि, मणिरत्नम की रोजा नहीं कर पाने का मुझे आज भी अफसोस है. डेट्स नहीं होने के चलते मैंने रोजा ठुकरा दी थी.

आयशा ने आगे बताया कि, उन्हें फिल्म प्रेम कैदी भी ऑफर की गई थी. हालांकि उन्होंने इस फिल्म के लिए भी इंकार कर दिया था. बताया जाता है कि, रामा नायडू की इस फिल्म के लिए आयशा को इंट्रोडक्शन सीन में बिकिनी पहनने के लिए कहा गया था. लेकिन वे उसके लिए तैयार नहीं थी और उन्होंने फिल्म नहीं की.

आयशा जुल्का ने फिल्मों में कमबैक को लेकर भी बात की. उन्होंने बताया कि, उन्हें अभी भी फिल्मों, वेब-सीरीज और टीवी के ऑफर्स आते रहते हैं लेकिन वे फिर से तभी वापसी करेंगी जब उन्हें कोई किरदार पसंद आएगा.

बताया जाता है कि, वे फिल्म इंडस्ट्री में दमदार अभिनेता जैकी श्रॉफ, भाग्यश्री, हेमा मालिनी और रवीना टंडन जैसे जाने-माने कलाकारों से सम्पर्क में हैं. वे जैकी श्रॉफ को लेकर कहती है कि, जैकी दादा सामाजिक कार्य करते रहते हैं. उन्हें जानवरों से बहुत प्यार है. मेरे साथ भी ऐसा ही है. हम कई सोशल कॉज से जुड़े हुए हैं. बता दें कि, आयशा बॉलीवुड पार्टियों में भी देखने को नहीं मिलती है.

बता दें कि, साल 2003 में आयशा ने समीर वशी से विवाह कर लिया था. उनके अभी तक कोई बच्चे नहीं हैं. वे बताती है कि, मेरे बच्चे नहीं हैं क्योंकि मैं नहीं चाहती थी. वे फिलहाल बिजनेस की दुनिया में नाम कमा रही हैं. वे सैमरॉक डेवलेपर्स नाम की कंस्ट्रक्शन कंपनी संभाल रही है.

वहीं आयशा जुल्का गोवा में एक रिसॉर्ट भी चलाती हैं और हॉस्पिटेलेटी की सेवाएं भी वे प्रदान कर रही हैं. वहीं मुंबई में भी उनका एक अनंता नाम से स्पा है. इन कामों में उनके पति भी उनकी मदद करते हैं.