दिलचस्प

नीता अंबानी के ड्राइवर भी जीते हैं लग्जरी लाइफ, महीने में मिलती है इतनी सैलेरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी देश-दुनिया में एक जाना माना नाम हैं। भारत में इनका नाम बच्चा बच्चा जानता है। इनका नाम जितना बड़ा है, उतने ही बड़े शानो-शौकत भी है। जी हां, अंबानी का पूरा परिवार बड़े ही शान-शौकत से अपनी लाइफ जीता है। बता दें कि अम्बानी की फैमिली दुनिया के सबसे महंगे रेसिडेंशियल प्रॉपर्टीज में से एक ‘एंटीलिया’ में रहती है, जिसमें 27 फ्लोर हैं।

मुकेश अंबानी जितने ज्यादा पॉपुलर हैं, उतनी ही ज्यादा उनकी वाइफ भी मशहूर हैं। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। नीता अंबानी न सिर्फ अपनी खूबसूरती से सुर्खियां बटोरती हैं, बल्कि एक पॉवरफुल बिजनेसवुमेन हैं। बता दें कि नीता अंबानी आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं, जिसे अच्छे संभालती हैं।

 

नीता अंबानी अक्सर गरीबों की मदद भी करती हुई नजर आती हैं। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में भी काफी मदद की है। इसके अलावा, अंबानी परिवार द्वारा खोले गए कंपनियों में लाखों लोग काम भी करते हैं। साथ ही उनके घर एंटीलिया में भी करीब 600 लोग काम करते हैं। कहा जाता है कि अंबानी परिवार अपने घर काम करने वाले लोगों का भी भरपूर ध्यान रखता है।

अंबानी परिवार में काम करने के लिए देने पड़ते हैं टेस्ट

 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अंबानी के घर में काम मिलना बहुत मुश्किल है। इनके यहां काम करने वाले लोगों को कई परीक्षणों होकर गुजरना पड़ता है, जिसके लिए बकायदा एक प्रणाली तैयारी की गई है। इतना ही नहीं, नीता अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए भी लोगों को कई टेस्ट पास करने पड़ते है, जिसके लिए बकायदा कंपनियों को ठेका दिया जाता है।

अंबानी परिवार के ड्राइवर बनने के इच्छुक लोगों से कंपनियां कई टेस्ट लेती है। ऐसे में, जो लोग इनकी कसौटी पर खरे उतरते हैं, उन्हें आगे के लिए ट्रेनिंग दी जाती हैं। कंपनियां यह भी तय करती हैं कि ड्राइविंग के अलावा ड्राइवर हर चीज़ में सक्षम हो, ताकि रास्ते में आने वाली परेशानियों को हैंडल कर सके।

मतलब साफ है कि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनने के लिए भी लोगों को पापड़ बेलने पड़ते हैं। ठीक इसी तरह से अन्य कामों के लिए भी ट्रेनिंंग और टेस्ट से गुजरना पड़ता है, तब जाकर अंबानी परिवार में एंट्री मिलती है। हालांकि, अंबानी परिवार अपने स्टॉफ का भरपूर ध्यान रखता है।

नीता अंबानी के ड्राइवर की सैलेरी कितनी है?

नीता अंबानी के ड्राइवर की सैलरी 2 लाख रुपये प्रति महीना है। यानी सालाना नीता अंबानी के ड्राइवर का पैकेज 24 लाख रुपये हैं। सिर्फ सैलरी ही नहीं नीता अंबानी अपने स्टाफ को एजुकेशन अलाउंस और इंस्युरेन्स जैसी सुविधाएं भी देती हैं, ताकि वे लोग अच्छी जिंदगी जी सके। इतना ही नहीं, उनके रहने खाने का इंतजाम भी अंबानी परिवार कराता है।

खबरों की माने तो अंबानी परिवार के स्टॉफ के बच्चे विदेश में पढ़ते हैं। इसका खर्चा भी अंबानी परिवार ही उठाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीता अंबानी की फोटोज भी सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती है, जिसे उनके फैंस बहुत पसंद करते हैं। इतना ही नहीं, उम्र के साथ साथ नीता अंबानी की खूबसूरती बढ़ती जा रही है।

Back to top button