समाचार

वीडियो : ‘पत्थरबाजों’ ने सैनिक को मारी लात! कब तक होता रहेगा हमारे जवानों से ऐसा सलूक?

कश्मीर – जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी घटनाओं और अवलगाववादियों के हिंसक प्रदर्शन से अब हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं। अगर जल्द सरकार कोई कड़ा कदम नहीं उठाती तो वहां ड्यूटी पे तैनात जवानों के लिए इनका सामना करना मुश्किल हो जाएगा। आतंकियों के साथ साथ भारतीय सेना के जवान को वहां के स्थानीय लोगों का भी सामना करना पड़ रहा है। वो भी हाथों में पत्थर लिये सेना के जवानों को निशाना बनाने के लिए खड़े दिख रहे हैं। ऐसे आज जो वीडियो सामने आया है उसे देखने के बाद आपका खून खौल जाएगा। Kashmiri youth kicks crpf man.

कश्मीरियों ने ड्यूटी से लौट रहे जवान को मारी लात –

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ कश्मीरी युवक केंद्रीय रिजर्व पुलिस के एक जवान की लात मारते दिख रहे हैं। लेकिन जवान के धैर्य की मिसाल देनी पड़ेगी कि उसने अपने अपमान को कुछ बहकाये गए लोगों की भूल समझकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस शर्मनाक मामले पर सीआरपीएफ ने बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘यह वायरल वीडियो बड़गाम इलाके का हो सकता है। जिस दिन वहां उपचुनाव था।’

केंद्रीय रिजर्व पुलिस के अनुसार, ‘जवानों ने अपने साथ हुए इस तरह के बुरे बर्ताव पर प्रतिक्रिया देने से ईवीएम की सुरक्षा करना जरूरी समझा, इसलिए उन्होंने उस युवक को कोई जवाब नहीं दिया।’ केंद्रीय रिजर्व पुलिस ने अपने बयान में साफ किया कि जवान ने ईवीएम की सुरक्षा ज्यादा जरूरी समझी। जवान ने लोकतंत्र की गरिमा का ख्याल रखा।

लोकसभा उपचुनाव में हुई हिंसा में 8 की मौत –

गौरतलब है कि श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 9 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गयी थी। इसी दिन श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल जिलों में पथराव की घटना सामने आई थीं। पथराव कर रही उग्र भीड़ पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों को सेना की मदद लेनी पड़ी। हालांकि भीड़ ने इससे पहले ही गांदेरबल में पेट्रोल बम फेंककर मतदान केंद्र को आग लगा दी थी।

श्रीनगर में जारी हिंसा के बीच आज सामने आए इस वीडियो में भारतीय जवानों पर एक स्थानीय युवक अपना गुस्सा दिखाते हुए उनके साथ बदसलूकी करता दिख रहा है। इस वायरल हो रहे वीडियो में कश्मीरी युवक सीआरपीएफ के जवान को लात मारते हुए दिखाई दे रहा है।

आप भी देखिए, कश्मीर का काला सच –

https://youtu.be/GUBX_V83Ln4

Back to top button