राजनीति

केजरीवाल को EC का अल्टीमेटम, कहा- नहीं हटे विजेंद्र गुप्ता के पोस्टर तो बिना बातचीत होगा एक्शन!

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के के संयोजक अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ एक बार फिर चुनाव आयोग सख्त हो गया है. चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के एक पोस्टर के खिलाफ शिकायत के बाद पार्टी को जल्द से जल्द उसपर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है आयोग ने कहा है कि पार्टी जल्द से जल्द कार्रवाई करे नहीं तो चुनाव आयोग पार्टी के नेताओं की दलील सुने बिना उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा.

 केजरीवाल के साथ साथ बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की भी तस्वीर :

दरअसल मामला यह है कि दिल्ली में कई जगहों पर आम आदमी पार्टी ने ऐसे पोस्टर्स लगवाये हैं जिनमें पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल के साथ साथ दिल्ली बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की भी तस्वीर है. कथित रूप से इन पोस्टरों में अरविन्द केजरीवाल को हीरो और विजेंद्र गुप्ता को विलेन के रूप में पेश किया गया है. गौरतलब है कि विजेंद्र गुप्ता दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष हैं और मात्र तीन विधायकों वाले विपक्ष के साथ आम आदमी पार्टी पर भारी पड़ रहे हैं.

विजेंद्र गुप्ता ने की चुनाव आयोग में शिकायत :

विजेंद्र गुप्ता ने ऐसे पोस्टर्स के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने इसपर कार्रवाई करने का अल्टीमेटल दिया है. चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. अगर 48 घंटे में पूरे दिल्ली से ऐसे पोस्टर नहीं हटाये गए तो चुनाव आयोग पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

दिल्ली में एमसीडी चुनावों को लेकर चुनाव प्रचार अभियान जोरों पर है और आचार संहिता भी लागू हो चुकी है. ऐसे में आप पार्टी के ऐसे पोस्टर्स आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आते हैं. यह सीधे तौर पर विरोधी पार्टी के लोगों का दुष्प्रचार है.

गौरतलब है कि अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली चुनाव आयोग की तरफ से यह दूसरा झटका है. इससे पहले अरविन्द केजरीवाल की एमसीडी चुनावों को बैलट पेपर के माध्यम से कराये जाने की मांग को आयोग खारिज कार चुका है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की जबरदस्त हार और बीजेपी की जीत के बाद से ही अरविन्द केजरीवाल बौखलाए हुए हैं और चुनाव आयोग सहित एवीएम पर कई आरोप लगा चुके हैं. ऐसे में इस तरह के पोस्टर्स लगा कर वह और भी ज्यादा विवाद खड़े करने की कोशिश कर रहे हैं.

Back to top button