बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़े थे नाना पाटेकर, पत्नी ने छोड़ा था घर

बॉलीवुड के सबसे मंझे हुए कलाकारों की लिस्ट में शामिल नाना पाटेकर की एक्टिंग और उनकी डॉयलाग डिलीवरी के अंदाज के आज भी लोग उनके कायल हैं। उन्होंने कई यादगार फिल्मों में एक्टिंग की है और लोगों को अपना दीवाना बनाया है।बता दें कि नाना को उनकी शानदार अदाकारी के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से लेकर नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। यही नहीं उन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है।

बता दें कि नाना पाटेकर न सिर्फ एक अभिनेता हैं बल्कि एक लेखक और फिल्म निर्माता के तौर पर भी इंडस्ट्री में एक्टिव रहते हैं। खैर, साल 2018 में नाना पाटेकर को लेकर खूब चर्चा हुई थी, जब उन पर तनुश्री दत्ता ने सैक्सुअल हैरेसमेंट और मारपीट तक के सनसनीखेज आरोप लगाए थे। खैर, इन दिनों एक बार फिर वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में आ गए हैं।

इस वजह से नाना और उनकी पत्नी रहते हैं अलग अलग…

गौरतलब हो कि नाना पाटेकर ने साल 1978 में नीलकांति से शादी की थी, मगर अब दोनों अलग अलग रहते हैं। हालांकि इनका अभी तक तलाक नहीं हुआ है, इसके बावजूद दोनों ने अपने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीलकांति ने नाना का घर तब छोड़ दिया था, जब नाना और मनीषा कोइराला के अफेयर की खबरें थीं।

नीलकांति की बात करें तो वो पुणे की रहने वाली हैं और साइंस में ग्रेजुएट किया। हालांकि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बैंकिंग सेक्टर से की थी। साथ ही मराठी थियेटर में एक्टिंग भी करती थीं और थियेटर के दौरान ही उनकी पहली मुलाकात नाना पाटेकर संग हुई थी।

पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे और कुछ ही समय बाद नाना और नीलकांति ने शादी रचा ली। हालांकि उनकी ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और अब एक दूसरे से अलग रह रहे हैं। बताया जाता है कि दोनों ने समझदारी से एक दूसरे से अलग रहने का फैसला किया है। बता दें कि नाना और नीलकांति का एक बेटा भी है, जिसका नाम मल्हार पाटेकर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मल्हार पाटेकर नाना और नीलकांति के छोटे बेटे हैं। जबकि बड़े बेटे के जन्म के कुछ ही समय बाद मौत हो गई थी। इस बारे में एक इंटरव्यू में नाना ने बताया था कि 27 की उम्र में मेरी शादी हुई और एक साल बाद ही मैंने अपने पिता को खो दिया और ढाई साल बाद मैंने अपने आंखो के सामने बेटे की मौत देखी। वो मेरी जिंदगी का सबसे दर्दनाक हादसा था।

नाना कहते हैं कि मैं अपने बेटे की मौत के बाद पूरी तरह से टूट गया था। एक पिता के रूप में बेटे की मौत देखने से बड़ा कोई दुख नहीं है। नाना के मुताबिक उन दिनों वो किसी से भी बात नहीं करते थे। हालांकि जब कुछ सालों बाद नाना के दूसरे बेटे मल्हार का जन्म हुआ तो उनकी जिंदगी में रौनक लौटी।

नाना पाटेकर ने लगातार 4 दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया और लगातार दर्शकों का मनोरंजन करते रहे। आज भी नाना पाटेकर के फैंस बड़ी संख्या में मौजूद हैं। मालूम हो कि नाना ने न सिर्फ हिंदी बल्कि कई मराठी फिल्मों में भी बेहतरीन अभिनय किया है। वहीं उनकी पत्नी नीलकांति की बात करें तो वो आजकल मराठी सिनेमा में कुछ शॉर्ट फिल्मों में काम कर रही हैं।

Back to top button