राशिफल

गुरू का अस्त होना इन 4 राशि के लोगों के लिए है लकी, जमकर बरसेगा पैसा

17 जनवरी को गुरू का मकर राशि में अस्त होने जा रहा है। इससे पहले 7 जनवरी को इसी राशि में शनि भी अस्त हो चुके हैं। ऐसे में अब 10 दिनों के अंतराल में ही गुरू का अस्त होना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वैसे तो मकर संक्रांति के बाद शादी का सीजन शुरू हो जाता है, मगर इस बार गुरू के अस्त होने के कारण मकर संक्रांति के बाद भी शादियों का सीजन शुरू नहीं होगा।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो गुरू के अस्त होने पर विवाह होने से वैवाहिक जीवन का सुख नहीं मिलता है। ऐसे मे 14 फरवरी को जब गुरू का उदय होगा, तब विवाह के शुभ लग्न आरंभ होंगे। बहरहाल, गुरू के अस्त होने से कमोवेश सभी राशियों में इसका असर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं, गुरू के अस्त होने का किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष राशि

इस राशि से दशम भाव में गुरू का अस्त होने जा रहा है। ऐसी स्थिति में आपको अपने से बड़ों और छोटों के साथ बातचीत करने में सावधानी बरतनी होगी। वरना आपको मान सम्मान में कमी का सामना करना पड़ेगा। गुरू के अस्त होने से आपके कामकाज प्रभावित होंगे और आप आर्थिक तंगी का भी सामना करेंगे।

वृष राशि

गुरू आपके भाग्य भाव यानी नौंवे भाव में अस्त होंगे। ऐसे में भाग्य का साथ आपको नहीं मिलेगा। अपने कोई भी काम अधूरे न छोड़ें अन्यथा हानि होगी। आने वाले दिनों में दिक्कतों बढ़ेंगीं, ऐसे में इस दौरान सूझबूझ से काम लें। ऐसा काम कतई ना करें जिससे आपके परिवार को आपत्ति हो। आय में कमी होगी और पार्टनर संग अनबन हो सकती है।

मिथुन राशि

आपको अनावश्यक खर्च करने से बचना चाहिए। साथ ही कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो एक बार जानकारों की राय जरूर ले लें वरना नुकसान होगा। पैसों के लेन देन में भी सावधानी बरतने की जरूरत है। जीवनसाथी संग उलझे मामले को जल्द सुलझा लें। मकान या वाहन खरीदना का अभी शुभ समय नहीं है।

कर्क राशि

गुरू के अस्त होने के बाद आपको पारिवारिक मामलों में संभलकर चलने की जरूरत है अन्यथा परिवार के सदस्यों संग रिश्ते बिगड़ेंगे। सामाजिक मामलों में भी आपके द्वारा लिया गया निर्णय गलत साबित हो सकता है, ऐसे में सोच समझकर ही काम करें। आय में कमी और खर्च में एकाएक बढ़ोतरी हो सकती है।

सिंह राशि

गुरू के अस्त होने के बाद आपके द्वारा निवेश किया गया धन अटक सकता है। काम के कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। साथ ही कुछ छोटी यात्राओं का भी संयोग है, मगर इस दौरान अपने कीमती सामानों का ध्यान रखें।

कन्या राशि

आपको मनचाहे परिणाम मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा। हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, आगे चलकर आपके लिए शुभ योग जरूर बनेंगे। अगर रूके हुए धन का इंतजार कर रहे हैं तो आपका ये इंतजार अभी लंबा चल सकता है। साथ ही सेहत का विशेष ध्यान रखें।

तुला राशि

आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गुरू अस्त होने जा रहे हैं। ऐसे में आपके कामकाज की गति धीमी होगी। परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है। अगर मकान या वाहन खरीदने की योजना है, तो अभी इसमें जल्दबाजी ना करें। पार्टनर संग रिश्ते में मधुरता लाने की कोशिश करें।

वृश्चिक राशि

आपको इस दौरान अपनी गलतियां नजर आएंगी और आप खुद उसमें सुधार करेंगे। गुरू के अस्त होने पर अपने पार्टनर के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं। अगर पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो पारदर्शिता रखने की जरूरत है।

धनु राशि

आपको वाणी में संयम बनाए रखने की जरूरत है। किसी से झूठे वादे ना करें। आपके गुप्त शत्रु सक्रिय हो सकते हैं, जिससे आपको नुकसान होगा। स्वास्थय संबंधी मामलों में लापरवाही आपको काफी महंगी पड़ेगी। काम काज को लेकर यात्रा संभव है।

मकर राशि

गुरू के अस्त होने से आपको सामाजिक स्तर पर बयानबाजी से बचना होगा। जो विद्यार्थी मन मुताबिक परिणाम चाहते हैं वो मेहनत अधिक करें। प्रेमी जातकों के जीवन में उतार चढ़ाव होगा। परिवार के सदस्यों संग अनबन हो सकती है, इससे रिश्तों में दूरियां बढ़ेंगी। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में कष्ट होगा।

कुंंभ राशि

गुरू के अस्त होने से आपके यात्रा  का योग बन रहा है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। जीवन के उलझनों को खत्म करने के लिए किसी अपने से राय ले लें। निवेश करने से पहले जानकारों की राय जरूर लें। सावधानी जरूरी है, क्योंकि आपके गुप्त शत्रु इस समय सक्रिय होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि

गुरू के अस्त होने से इस राशि के जातकों पर आलस्य हावी होगी। प्रतियोगिता में साक्षात्कार देते समय आपका आत्मविश्वास कमजोर होगा, ऐसे में धैर्य से काम लेने की जरूरत है। आपके निजी रिश्तेदार किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। व्यापार में कोई बड़ा डील होते होते टल जाएगा, ऐसे में आपको जानकारों से राय लेना बेहद जरूरी है।

Back to top button