बॉलीवुड

बेहद लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं ‘सिंघम’ अजय देवगन, खुद का प्राइवेट जेट, लंदन में है आलीशान घर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ और बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता अजय देवगन देश-दुनिया में अपनी ख़ास पहचान रखते हैं. उनके दमदार अभिनय का हर कोई कायल हैं. 30 सालों से अजय देवगन बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई यादगार और कई सफल फ़िल्में दी है. अजय देवगन एक फिल्म के लिए काफी मोटी-तगड़ी रकम भी वसूलते हैं.

अजय देवगन के शांत स्वभाव से हर कोई वाक़िफ़ है, हालांकि वे काफी गंभीर भी नज़र आते हैं. वे बेहद कम ही बोलते हैं, लेकिन वे अपने फैंस को अपना मुरीद बना लेते हैं. अजय देवगन आज अरबों रु की संपत्ति के मालिक हैं. महंगी गाड़ी, महंगा घर और महंगे प्राइवेट जेट के वे मालिक हैं. आइए आज अजय देवगन की आलीशान ज़िंदगी से आपको रूबरू कराते हैं…

अभिनेता अजय देवगन को फिल्म इंडस्ट्री में बेहद सम्मान की नजरों से देखा जाता है. साल 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अपने हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अजय के आज करोड़ों फैन हैं. पहली ही फिल्म हिट देकर उन्होंने यह दर्शा दिया था कि, वे लंबी रेस के घोड़े हैं. फोर्ब्स इंडिया की 2019 सेलेब्रिटी 100 लिस्ट में उन्हें 94 करोड़ की वार्षिक कमाई के साथ 12वां स्थान दिया गया था.

अजय देवगन कई बेशकीमती चीजों के मालिक हैं. अजय के पास कई लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं. इनमें लगभग 2.8 करोड़ की मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे भी शामिल है. ख़ास बात यह है कि, वे यह कार खरीदने वाले पहले भारतीय भी हैं.

उनके पास इस शानदार कार के अलावा मसेराती ही नहीं बल्कि रेंज रोवरस मर्सिडीज और बीएमडब्लयू जैसी कई महंगी गाड़ियां भी हैं. अजय रेंज रोवर कंपनी की सबसे महंगी कार के मालिक भी है. उनके पास 2.08 करोड़ रुपये कीमत की रेंज रोवर वोग कार हैं.

लंदन में 54 करोड़ रु का घर…

अजय देवगन अपने पूरे परिवार के साथ ‘मायानगरी’ मुंबई में रहते हैं. अजय देवगन मुंबई के अलावा लंदन में भी एक बेहद आलीशान घर के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बता का दावा किया गया है कि, अजय के लंदन स्थित घर की कीमत करीब 54 करोड़ रुपये हैं.

25 करोड़ रु का फार्महाउस…

अजय देवगन के पास मुंबई के पास स्थित कर्जत शहर में एक महंगा फार्महाउस भी हैं. उनके इस फार्महाउस की कीमत 25 करोड़ रु बताई जाती हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, उनके इस फार्म हॉउस में सब्जी और फलों की खेती होती है.

84 करोड़ रु का प्राइवेट जेट…

अजय देवगन की रईसी और लग्ज़री लाइफ़ का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि, उनके पास एक बेहद बेशकीमती प्राइवेट जेट भी हैं. वे अक्सर लंबी दूरी की यात्रा इसी से तय करते हैं. उनके पास हॉकर 8 नाम का प्राइवेट जेट है और इस जेट की कीमत की बात की जाए तो वह 84 करोड़ रु बताई जाती है. बता दें कि, यह जेट अजय देवगन के कीमती कलेक्शन में सबसे ज्यादा महंगा है.

बेशकीमती वैनिटी वैन के मालिक भी हैं अजय देवगन…

अभिनेता अजय देवगन के पास एक बेशकीमती वैनिटी वैन भी है. उनकी वैनिटी वैन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, हालांकि उनकी वैनिटी वैन करोड़ों रु कीमत की बताई जाती है. अजय की यह वैनिटी वैन के सुविधाओं को खुद में समेटे हुए हैं.

गौरतलब है कि, अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई शानदार फ़िल्में दी है. उनकी प्रमुख फिल्मों में दिलवाले, सिंघम, सिंघम रिटर्न्स, गंगाजल, गोलमाल, तान्हाजी, इश्क, दिलजले, रेड आदि शामिल हैं. वर्कफ़्रंट की बता करें तो उनकी आगामी फिल्म मैदान और मेडे हैं. मेडे में उनके साथ दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन भी नज़र आने वाले हैं.

Back to top button