बॉलीवुड

सनम बेवफा की चाँदनी पर्दे से दूर करती हैं ये काम, एक्ट्रेस के नाम पर रखा है बेटियों का नाम

बॉलीवुड की कुछ फिल्में मील का पत्थर साबित हुई हैं और इन फिल्मों ने दर्शको के दिमाग पर काफी गहरी यादें छोड़ी हैं। जिसकी  वजह  से आज भी फैंस को इन फिल्मों के स्टार कास्ट और डॉयलाग याद हैं। इसी कड़ी में आज से 30 साल पहले साल 1991 में आई फिल्म सनम बेवफा भी शामिल है।

इस फिल्म में सलमान खान को जितना प्यार मिला, उतना ही प्यार एक्ट्रेस चांदनी को भी दर्शकों ने दिया। सलमान खान उन दिनों फिल्मों में नए नए थे, ऐसे में उनके चार्मिंग लुक का हर कोई दीवाना था। वहीं चांदनी ने अपनी खूबसूरती के दम पर ही बॉलीवुड में जगह बनाई थी।

बताया जाता है कि इस फिल्म में एक्टिंग करने के लिए चांदनी ने ऑडिशन दिया था और हजारों लड़कियों के बीच उन्हें चुना गया था। दरअसल जब सनम बेवफा फिल्म में सलमान खान के अपोजिट एक्ट्रेस की बात आई तो इसके लिए फिल्म निर्माताओं ने एडवरटाइजमेंट निकाल दिया। चांदनी उन दिनों कॉलेज में थी और जब इसके बारे में पता चला तो चांदनी ने भी इसका फॉर्म भर दिया।

आपको बता दें कि उन दिनों न सिर्फ चांदनी बल्कि देश भर की लड़कियां सलमान खान की दीवानी थीं। हर कोई उनसे मिलना चाहता था और उनके साथ काम करना चाहता था। ऐसे में चांदनी भी सलमान खान की दीवानी थीं और उन्होंने इस खास मौके को हाथ से जाने नहीं दिया। लिहाजा चांदनी को सनम बेवफा के लिए चुना गया और उन्हें सलमान जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने का मौका मिला।

अब ये काम करती हैं एक्ट्रेस चांदनी

फिल्म सनम बेवफा बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई और इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। हालांकि चांदनी ने इसके बाद कुछ ही फिल्मों में काम किया और खुद को हमेशा के लिए बॉलीवुड से दूर कर लिया। साल 1994 वो साल था, जब उन्होंने सतीश शर्मा संग शादी रचा ली और वो हमेशा के लिए फ्लोरिडा में जाकर बस गईं।

चांदनी ने अब खुद को एक्टिंग लाइन और बॉलीवुड की चकाचौंध से हमेशा के लिए दूर कर लिया है और अब वो फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में डांस क्लास चलाती हैं। साथ ही उनके पति सतीश शर्मा का बिजनेस की दुनिया में एक बड़ा नाम है।

इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम पर रखा अपनी बेटियों का नाम

बता दें कि  चांदनी की दो बेटियां हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी दोनों बेटियों का नाम बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों करीना और करिश्मा के नाम पर रखा है। जी हां, चांदनी की बेटियों का नाम करीना और करिश्मा है।

फिल्म सनम बेवफा से चांदनी दर्शकों के बीच अच्छी खासी मशहूर हो गई थीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग और खूबसूरती को देख लोग ये कयास लगा रहे थे कि चांदनी बॉलीवुड में लंबे समय तक राज करेंगी।

हालांकि ऐसा हो नहीं सका और सनम बेवफा के बाद उन्होंने कुछ चुनिंदा फिल्मों जैसे हिना, उमर 55 दिल की बचपन का, जान से प्यारा, 1942 ए लव स्टोरी, जय किशन, इक्के पे इक्का, आज सनम, मिस्टर आजाद और हाहाकार जैसी फिल्मों में काम किया। चांदनी की पहली फिल्म सनम बेवफा थी और आखिरी फिल्म हाहाकार जो 1996 में रिलीज हुई।

Back to top button