राशिफल

Rashifal 12 January: आज 7 राशियों को मेहनत का फल देंगे बजरंगबली, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

हम आपको मंगलवार 12 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व सफलता मिलेगी। किसी काम में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। कुछ पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। सहयोगी कार्य में आपकी मदद करेगें। लोगों से लाभ मिलेगा। ऑफिस के काम से यात्रा पर जा सकते है। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। घरेलू महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है धार्मिक दान आपके दौलत के मामलों को स्थिर करने में आपकी मदद करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। मन सुस्त हो सकता है, उत्साह में कमी रहेगी। जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें, आपके व्यवहार और बातों से विवाद की आशंका है। न्यायिक कार्यों में प्रगति होगी। आर्थिक मामलों में संयम से काम लें, गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं। प्रेम जीवन में आपको बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कारोबार में कुछ लोग मददगार साबित होंगे। अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी अपनी भावनाओं को प्रकट करने में ज्यादा देर ना लगाएं, इससे आप अपने रिश्ते में फिर से मजबूती ला पाएंगे। कोई अनजाना डर बना रहेगा। जो लोग सोशल साइट्स पर काम करते हैं, उनकी जान-पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिससे आपको काफी लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। मानसिक चिंता और परेशानियों से आज आप राहत महसूस करेंगे। लंबे समय से अटके कार्यों को पूरा करने के लिए आप सक्रिय रह सकते हैं। अभी जो आपने नया बिजनेस प्रारम्भ किया है उसमें सफलता मिलेगी। मित्रों के साथ मिलना-जुलना हो सकता है। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल रहेगा। आप स्वयं के दृष्टिकोण से वित्तीय लाभ अर्जित करने के नया स्रोत ढूँढ पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपनी अच्छी सेहत के लिये आपको दिनचर्या में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है। पैसों का लेन-देन करते समय थोड़ी सावधानी बरते। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। व्यवसाय में संघर्ष रहेगा लेकिन कोई नया प्रोजेक्ट प्रारंभ करेंगे। संतान की शिक्षा में उन्नति होगी। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। दाम्पत्य संबंध बेहतर रहेंगे। रुके हुए काम इस अवधि में पूरे हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप में से कुछ लोगों को कानूनी मुद्दों से राहत मिल सकती है। खरीदारी और धन लेन-देन के लिए दिन अनुकूल रहेगा। स्वयं पर विश्वास रखकर ही आज कार्यों को पूरा करें। ईटी व मीडिया में जॉब करने वाले जातक सफल रहेंगे। दूसरों से सलाह लें लेकिन फैसला अपनी बुद्धि से लें। छोटी दूरी की यात्रा भी आज कर सकते हैं। व्यवसाय में भारी नुकसान आपके रास्ते में आ सकता है, विशेष रूप से संयुक्त व्यापार में।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सांसारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी। आपके वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बढ़ेगा। छात्रों को अतिरिक्त प्रयास में लगाना होगा। आप अपने पिता से लाभ प्राप्त करेंगे। कोई रुका सरकारी कार्य पूर्ण होगा। वेतनभोगी लोगों को उच्च पद पर पदोन्नत होने और वेतन-वृद्धि प्राप्त करने की संभावना है। जो लोग अविवाहित हैं उनके जीवन में किसी नए व्यक्ति का पदार्पण हो सकता है। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने जीवनसाथी से झगड़ा करने से बचें। आज आपके खर्चों में कमी आएगी और आमदनी में बढ़ोतरी होगी। धन संचित कर पाने में सफल होंगे। परिवार के साथ बढ़िया भोजन का आनंद लेंगे। काम के सिलसिले में कुछ समस्याएं रह सकती हैं। हेल्थ में सुधार होगा। अनावश्ययक तनाव स्वास्थ्य को कष्ट दे सकता है। कारोबार में नई तकनीक से मुनाफा होगा। आज आप हनुमान जी के मंदिर अवश्य जाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों को संपत्ति सौदों के कारण वित्तीय लाभ होने की संभावना है। छात्रों के लिए यह अनुकूल समय होगा। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। व्यवसाय में सफल रहेंगे। ड्राइविंग करते समय पूरी सावधानी बरतें। आप अपने जीवन साथी के साथ गर्मजोशी से विकास करेंगे। आप अपने मातृ परिवार के लाभ को आकर्षित करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आप मानसिक रूप से मजबूत बने रहेंगे। अधिकांश मामलों में आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे। दांपत्य जीवन में खुशी रहेगी। बिगड़े रुके काम तेजी से बनेंगे। संतान से अच्छे समाचार मिलने की संभावना होगी। आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित होंगे। नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। आपको धन लाभ होगा लेकिन आपके खर्च बेकाबू रहेंगे। आज अपने उच्चाधिकारियों से लाभ मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि मामूली संक्रमण से आपको परेशान होने की संभावना है। आप अपने जीवन साथी के कारण लाभ कमाएँगे। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। नई योजना बनेगी। कोई नया कार्य शुरू होने के योग है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। लक्ष्यों को पाने में बाधाएं आएंगी। इनकम अच्छी होने रहने से आपका दिन खुशनुमा रहेगा। परिवार वालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। काम के सिलसिले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा।

आपने Rashifal 12 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर में शिव प्रतिमा रखते समय भूलकर भी न करें ये गलती, पूरा कुटुंब तबाह हो जाएगा

Back to top button