बॉलीवुड

कभी शादी नहीं करना चाहती है ‘दंगल गर्ल’ फातिमा, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह ?

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस फातिमा सना शेख़ आज 29 साल की हो गई हैं. फातिमा का जन्म 11 जनवरी 1992 को हैदराबाद में हुआ था. फातिमा सना शेख़ ने इंडस्ट्री में कम ही काम किया है, लेकिन उन्होंने अपनी एक ख़ास पहचान बनाई हैं. फातिमा को सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म दंगल के चलते याद किया जाता है.

फातिमा सना शेख ने फिल्म दंगल में बेहतरीन काम किया था और यहीं फिल्म उनकी पहचान भी बनी. आज भी उन्हें इसी फिल्म से जाना जाता हैं और उन्हें दंगल गर्ल कहा जाता है. वे आज लीड एक्ट्रेस के रूप में देखी जाती है, लेकिन वे इंडस्ट्री में बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुकी है. अपने एक साक्षात्कार में फातिमा ने यह कहकर हड़कप मचा दिया था कि, वे शादी नहीं करना चाहती है. वे कुंवारी ही रहेगी. आइए आखिर जानते है इसके पीछे की वजह क्या है.

फातिमा सना शेख़ दर्शकों को बाल कलाकार के रूप में फिल्म चाची 420, वन टू फोर और दिलवाले जैसी फिल्मों में भी देखने को मिली है. ये सभी फ़िल्में दर्शकन को खूब पसंद आई थी. एक्ट्रेस ने एक बार अपने एक साक्षात्कार के दौरान निज़ी जिंदगी पर बात की थी. जहां उन्होंने शादी पर बात करते हुए बताया था कि, वे शादी नहीं करना चाहती है.

अभिनेत्री फातिमा सना शेख़ ने एक साक्षात्कार में बातचीत के दौरान शादी के सवाल पर कहा था कि, ”कोई टेक नहीं है मेरा. मैं अभी बच्ची हूं. मुझे जीने दो.” वहीं जब एक्ट्रेस से सवाल किया गया कि क्या वह कभी शादी करेंगी तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि, ”कभी नहीं. नहीं. मैं शादी पर विश्वास नहीं करती हूं. मेरा मानना है कि अगर आप किसी के साथ रहना चाहते हैं तो ऐसे में आपको शादी को किसी डॉक्यूमेंट पर पक्का करने की जरूरत नहीं है.”

आगे शादी के सवाल पर एक्ट्रेस ने कहा कि, शादी डॉक्यूमेंटेड होती है, इसका यह मतलब नही है कि आप सच में उस व्यक्ति से प्यार करते हैं. 29 वर्षीय फातिमा ने बताया था कि, मैं इस मामले में खुले विचारों वाली हूं.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो फातिमा ने साल 2016 में आई फिल्म दंगल में शानदार काम किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. इस फिल्म के बाद आमिर खान के साथ एक बार फिर फातिमा फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान में
देखने को मिली थी. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. इसमें अहम रोल में दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भी थी. साल 2020 में फातिमा को फिल्म ‘लूडो’ और ‘सूरज पे मंगल भारी’ में देखा गया था, जहां उन्होंने अच्छा काम किया था.

Back to top button