समाचार

कश्मीर : कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने लगाए “भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद” के नारे! देखें वीडियो

श्रीनगर कश्मीर में भारत के खिलाफ विद्रोह दिनो दिन बढ़ता जा रहा है। वहां आये दिन हिंसा हो रही है और भारत विरोधी नारे लग रहे हैं। मगर कश्मीर में मंगलवार को भारतीय लोकतंत्र के खिलाफ जो नारे लगे वो एक नए तूफान की आहट के जैसे हैं। भारतीय लोकतंत्र के खिलाफ नारे लगाने वाले कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता थे। आपको बता दें कि हाल के उपचुनावों के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी, जबकी इलाके में महज 6.5% ही वोटिंग हुई। Slogan against Indian democracy.

नेताओं ने लगाए ‘भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद’ के नारे –

यह नारेबाजी कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में होने वाले उपचुनाव को आगे बढ़ाए जाने के खिलाफ की। वे खुलेआम भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ता अनंतनाग के उपचुनाव कि तारीख को आगे बढ़ाए जाने का विरोध कर रहे थे। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 12 अप्रैल को यहां होने वाले उपचुनाव को 25 मई तक टाल दिया है। जिसके विरोध में विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने डीएम ऑफिस पहुंचकर भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद के नारे लगाए। यहां पर इन लोगों ने ‘भारतीय लोकतंत्र हाय-हाय’ और ‘इंडियन डेमोक्रेसी मुर्दाबाद’ के नारे लगाए जिसका वीडियो सामने आने के बाद से देश में कोहराम मचा हुआ है।

सरकार ने चुनाव आयोग को भेजी थी रिपोर्ट –

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी की सरकार है। इस बवाल से एक दिन पहले ही पीडीपी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर सरकार ने चुनाव आयोग को अनंतनाग के गंभीर होते हालात पर एक रिपोर्ट भेजी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि अनंतनाग के वर्तमान हालात चुनाव कराने के माकूल नहीं हैं। जम्मू- कश्मीर में अनंतनाग संसदीय सीट पर अब चुनाव 25 मई को होगा। 9 अप्रैल को श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के लिए उप-चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 8 लोग की मौत हो गई थी। कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस सीट पर चुनाव तारीख टालने के लिए पीडीपी, बीजेपी, कांग्रेस  और नेशनल कॉन्फ्रेंस की बैठक बुलाई थी।

देखें वीडियो –

 

Back to top button