दिलचस्प

16 साल से हर शुक्रवार के दिन दुल्हन बनती है यह लड़की, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

पाकिस्तान की रहने वाली एक महिला को दुल्हन बननें का इतना शौक है कि ये हर शुक्रवार के दिन दुल्हन बन जाती है। लाहौर के पंजाब प्रांत की रहने वाली हीरा जीशान 42 साल की हैं। हीरा जीशान के अनुसार वो पिछले 16 साल से हर शुक्रवार को सोलह श्रृंगार कर दुल्हन की तरह सजती हैं। जब हीरा से ऐसा करने की वजह पूछी गई तो इन्होंने बेहद ही दुख भरी कहानी सुनाई।

हीरा ने बताया कि 16 साल पहले इनकी मां बहुत बीमार हो गई थी। जिसके कारण मां को हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा। मां की इच्छा थी की मेरी शादी हो जाएगा। ऐसे में जिस शख्स ने मां को ब्लड डोनेट किया था। उसी से मेरी शादी तय कर दी गई। अपनी मां की खुशी के लिए हीरा ने शादी करने के लिए हामी भर दी। जिसके बाद हॉस्पिटल में ही हीरा का निकाह कर दिया गया और हीरा की विदाई एक रिक्शे पर की गई।

मां के बीमार होने की वजह से हीरा अपनी शादी में श्रृंगार नहीं कर पाई। वहीं कुछ समय बाद ही हीरा की मां की मौत हो गई। मां की मौत से हीरा को काफी सदमा पहुंचा और हीरा अवसाद का शिकार हो गई। इसी दौरान ये मां भी बनीं। लेकिन इनके दो बच्चों की मौत पैदा होते ही हो गई। ये सब होने के कारण इनका अवसाद बढ़ता गया। वहीं अवसाद से बाहर आने के लिए हीरा ने हर शुक्रवार के दिन दुल्हन की तरह तैयार होना शुरू कर दिया। ऐसा करने से उनका अवसाद दूर हो गया और अब ये अपनी जिंदगी से बेहद ही खुश हैं।

हीरा का कहना है कि दुल्हन बनकर उन्हें काफी खुशी मिलती है और उनका अकेलापन दूर हो जाता है। इसलिए वो पिछले 16 सालों से हर शुक्रवार को दुल्हन की तरह तैयार होती है। वहीं हीरा के कुल चार बच्चे हैं और इनके पति लंदन में रहते हैं। ये अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान में रहती हैं

Back to top button