राशिफल

Rashifal 11 January: भोलेनाथ की कृपा से आज इन 5 राशियों की होगी मौज, धन-दौलत से भरेंगे भंडार

हम आपको सोमवार 11 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी का सहयोग आत्मबल बढाएगा। शुभ चिंतकों की सलाह पर ध्यान दें। दूसरों के मामलों से खुद को दूर रखें। धन प्राप्ति के संयोग बन रहे हैं। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। रुचिकर और मनोरंजक कार्य आज कर सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। रियल स्टेट में धन का निवेश होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आपको अपनी सोच और व्यवहार को संतुलित रखना चाहिए। किसी पर ज्यादा भरोसा करने से आपको बचना होगा। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले सोच-विचार करना बेहतर रहेगा। अगर आप कोई प्रोपर्टी लेने का मन बना रहे है, तो दिन बेहतर है। किसी दुविधाजनक स्थिति का आसानी से समाधान मिल जाने से बड़ी राहत मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका साथी कुछ मामलों पर आपके साथ रहने के लिए हर संभव कदम उठाएगा। दिन का आरंभ सुख शांति और आनंद के वातावरण में होगा। विरोधियों से भी आज आप सहयोग प्राप्त कर सकते हैं, प्रयास करके देखें। किसी नए बिजनेस प्रोजेक्ट पर कार्य प्रारम्भ करेंगे। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। किसी शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य धीरे-धीरे सुधार दिखाएगा। परिवार जनों से वाद विवाद से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं। घरेलू समस्याओं को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने में आप सफल होंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी में है, आज उन्हें कोई अच्छी खबर मिलेगी। घर में मेहमानों का आगमन होगा। किसी पुराने कार्य को पूरा करने में करीबी दोस्त की मदद मिलेगी। रोजगार और परिवार में सामन्जस्य स्थापित होगा। परिश्रम का परिणाम पूर्ण लुक से मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका मन दोस्तों व स्नेहीजनों के साथ सैर-सपाटे और प्यार सम्बंधों के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा। साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा। धन का आगमन हो सकता है। बौद्धिक चर्चाओं में भाग लेंगे, मान-सम्मान मिलेगा। धर्म-कर्म के कार्य करेंगे। खान-पान में संयम रखें। राजनैतिक मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। आज ऑफिस में किसी भी विवाद से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

न्यायपक्ष मजबूत होगा। ऐसी जानकारी जाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर भी सामने आएंगे। अगर आपका ज्वेलरी का व्यवसाय है, तो रोज की अपेक्षा आज ज्यादा फायदा होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। वाहन व मशीनरी आदि के इस्तेमाल में सावधानी रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अधिक काम करने से बचें और आराम लें। जरूरी कार्य निपटने के लिए आप छुट्टी ले सकते है। आप धार्मिक कार्यों में अत्यधिक भाग ले सकते हैं। सरकार से जुड़े कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी। मौद्रिक लाभ की प्रबल संभावनाएँ उभरेंगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें। इसमें सुस्ती और थकावट होने की संभावना है। असावधानी से पैसे संबंधी नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यवसाय में सफलता का समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आपकी माँ जी से आपको सुख मिलेगा और पिताजी का स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। लव लाइफ की बात करें तो आपको थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है। इनकम में बढोत्तरी की दिशा में आपके प्रयास सफल होंगे और आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। समाज का साथ मिलेगा। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। अपने आत्मबल को बनाये रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले पारिवारिक तनाव न लें। पुराने दोस्त आपसे मिलने को बहुत उत्सुक है। विद्यार्थियों को कोई विशेष उपलब्धि मिलने की संभावना है। आप पर अपनी माँ की कृपा होगी। आपकी लव लाइफ के लिए आज का दिन अच्छा नहीं दिखाई दे रहा है। आपकी प्रतिष्ठा सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में और बढ़ेगी। आप अपनी उपस्थिति पर अधिक ध्यान देंगे। कामकाज में आपको ज्यादा फायदा होने की सम्भावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

काम के मामले में दिन शानदार रहेगा और आपको आपकी मेहनत के नतीजे मिलेंगे। आज आप अपने कार्य को कुछ देर से शुरू कर पायेंगे क्योंकि काम के बोझ से आप अपने को थका हुआ महसूस करेंगे। आपके प्रेम जीवन के लिए समय कमजोर रहेगा। अपना ध्यान काम पर रखें और आपके परिवार को भी आज आपकी जरूरत पड़ सकती है। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन कुंभ राशि वाले कुछ घबराये से रहेंगे। आपकी वित्तीय प्रोफ़ाइल आज मजबूत हो सकती है। आपके व्यवसाय में लाभ कमाने की गतिविधियाँ आज गति पकड़ेंगी। विद्यार्थी आज बेहतर प्रदर्शन करेंगे। प्रेमी के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। आज आपको जीवनसाथी से कोई खास गिफ्ट मिल सकता है। किसी अनचाहे भय से परेशान दिखेंगे जबकि आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके आत्मविश्वास में पहले मुकाबले ज्यादा सुधार देखने को मिल सकता है। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। नये रिश्ते की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें भी आज सुख मिलेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सावधानी बरतें। प्रेम जीवन में खुशियों का दौर जारी रहेगा। आपकी वाणी पर नियंत्रण आप ला सकते है। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे।

आपने Rashifal 11 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लुप्त होने के कगार पर है बाण गंगा, जिसे प्यास बुझाने के लिए राम जी ने तीर मारकर किया था प्रकट

Back to top button