बॉलीवुड

चार शादियां कर चुके हैं अदनान सामी, दूसरी बीवी से किया था दो बार निकाह

बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) अपनी प्रोफेशनल लाइफ की बजाए पर्सनल लाइफ को लेकर अधिक चर्चा में रहे। खासकर उनकी चार शादियां और तीन बीवियां मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा रही। दरअसल उन्होंने अपनी तीसरी शादी अपनी दूसरी ही बीवी से दोबारा की थी। लव लाइफ को लेकर अदनान ने बहुत कुछ झेला है। उनके डिप्रेशन में जाने और खूब खाकर मोटा होने का यह भी एक कारण था। ऐसे में आज हम आपको अदनान की उतार चढ़ाव से भरी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

पहली बीवी – ज़ेबा बख्तियार:

पाकिस्तानी फिल्म ‘सरगम’ में साथ काम करने के दौरान अदनान और ज़ेबा एक दूसरे के करीब आ गए। दोनों ने 1993 में निकाह किया। तब अदनान 22 के थे तो ज़ेबा 31 की थी। ये अदनान की पहली जबकि ज़ेबा की तीसरी शादी थी। यह वह समय था जब अदनान कराची में रहा करते थे। अदनान ने इस शादी को कायम रखने की पूरी कोशिश की लेकिन 1996 में दोनों ने तलाक ले लिया। इस शादी से उनका एक बेटा अज़ान भी था।

पत्नी से तलाक और बेटे अज़ान की कस्टडी ज़ेबा को मिलने से अदनान डिप्रेशन में चले गए। वे खूब खाने लगे जिससे उनका वजन 230 किलो हो गया। दूसरी तरफ उनका म्यूजिक करियर भी बढ़ता गया। वर्तमान में अदनान और ज़ेबा के बीच अच्छे संबंध है। उन्हें बेटे अज़ान की कस्टडी भी बाद में मिली। हालांकि अज़ान खुद शादीशुदा है इसलिए वह अकेला रहता है।

दूसरी बीवी – अरब सबा गलादरी:

अदनान ने दूसरी शादी 2001 में दुबई की बिजनेस वुमेन अरब सबा गलादरी से रचाई थी। सबा पहले से शादीशुदा थी और उनका एक बच्चा भी था। ऐसे में अदनान ने सबा के साथ उनके बच्चे को भी अपनाया। यह वह दौर था जब अदनान अपने करियर की ऊंचाइयों को छू रहते थे। हालांकि शादी के मामले में उनकी किस्मत खराब रही और 2004 में उनका सबा से तलाक हो गया।

दिलचस्प बात ये रही कि कुछ साल बाद सबा अदनान फिर एक दूसरे के करीब आए और दोनों ने 2007 में दोबारा शादी रचा ली। अब शादी को एक ही साल हुआ था कि सबा ने अदनान के खिलाफ कोर्ट में घरेलू हिंसा का केस ठोक दिया। नतिजन 2009 में दोनों अलग हो गए और 2012 में इनका आधिकारिक रूप से तलाक हो गया। इस दौरान अदनान की पहली बीवी ज़ेबा अपनी पूर्व पति के सपोर्ट में बोलती नजर आई थी।

तीसरी बीवी – रोया फरयाबी:

अदनान ने चौथी शादी 2010 में अफगान और जर्मनी मूल की ‘टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियर’ रोया फरयाबी से की थी। मुस्लिम होने की वजह से उन्होंने सबा को तलाक दिए बिना ही रोया से निकाह कर लिया था। फिर 2012 में सबा से अदनान का तलाक हुआ था। अदनान और रोया को ‘3 इडियट्स’ के प्रीमियर पर पहली बार एक साथ पब्लिकली देखा गया था। इस शादी से दोनों की ‘मीदना सामी’ नाम की एक बेटी भी है।

Back to top button