बॉलीवुड

मां की इस जिद की वजह से करियर के शुरुआत में फ्लॉप हो गई थी करीना, ऋतिक से छूटा था साथ

बॉलीवुड के सबसे हैन्डसम एक्टर ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) आज यानि 10 जनवरी को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कदम पापा राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Na Pyar hai) से रखा था। इस फिल्म में उनके साथ अमीषा पटेल (Amisha Patel) लीड रोल में थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहले करीना कपूर (Kareena Kapoor) ये फिल्म करने वाली थी लेकिन अपनी मां बबिता की एक जिद के चलते ऐसा नहीं हो सका।

 

दरअसल ‘कहो ना प्यार है’ (2000) के लिए पहले करीना कपूर को साइन किया गया था। उन्होंने तो इस फिल्म के कुछ सीन्स भी शूट कर लिए थे। हालांकि उनकी मां बबीता और फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन के बीच एक बात को लेकर बहस के चलते करीना के हाथ से ये सुपरहिट फिल्म निकल गई थी। इसके बाद करीना ने अभिषेक बच्चन के साथ ‘रिफ़्यूजी’ फिल्म से डेब्यू किया था जो सुपर फ्लॉप थी।

हुआ ये था कि ‘कहो ना प्यार है’ के सेट पर करीना की मां भी बेटी को सपोर्ट करने आती थी। चुकी करीना नई थी इसलिए कोरियोग्राफर ने करीना को आसान स्टेप्स दिए थे। यह पहली बार था जब करीना कैमरा फेस कर रही थी। शूटिंग खत्म होने के बाद उनके कुछ डांस स्टेप्स भी फाइनल हो गए। लेकिन अगले दिन बबीता ने राकेश रोशन को कॉल कर बोल कि ‘गाने की बजाए आप एक्टिंग सीन शूट कर लें क्योंकि पहले दिन से ही उनकी बेटी डांस के लिए कम्फर्टेबल नहीं है।’

राकेश डांस की शूट के लिए पूरा सेट बनवा चुके थे इसलिए ऐसा करना संभव नहीं था। दूसरी बात वह अपने हिसाब से इस फिल्म और न्यू कमर करीना को हैन्डल करना चाहते थे। ऐसे में करीना की मां की बातें सुन वे दंग रह गए। उन्होंने बबीता को समझाया कि आपको बेटी अच्छा काम कर रही है, उसे डांस में कोई समस्या नहीं है। हालांकि बबीता को ये बात समझ नहीं आई और उन्होंने गुस्से में बोल दिया कि ‘यदि आप ने गाने के पहले एक्टिंग सीन शूट नहीं करवाए तो करीना यह फिल्म छोड़ देगी।’ यह बोल उन्होंने फोन काट दिया।

अब चुकी करीना के पापा रणधीर कपूर और राकेश रोशन अच्छे दोस्त थे इसलिए उन्होंने उनसे कहा कि वे अपनी पत्नी बबीता को समझाए। हालांकि बबीता ने पति की बात भी अनसुनी कर दी। फिर मीडिया में खबर आई कि बबीता ने राकेश को अनप्रोफेशनल डायरेक्टर बता दिया। ऐसे में राकेश ने करीना का पत्ता कट कर अमीषा को साइन कर लिया। रणधीर के दोस्त होने की वजह से उन्होंने करीना को फिल्म से निकालने की वजह कभी मीडिया में नहीं बताई।

एक इंटरव्यू में राकेश ने बोला था कि ‘बबीता अपनी बेटी करीना की मदद करने की बजाय उसका करियर तबाह कर रही है। करीना एक न्यूकमर एक्ट्रेस है, उसे कैसे ट्रीट करना है ये डायरेक्टर को अच्छे से पता है। वह करिश्मा कपूर की बहन है सिर्फ इसलिए उसे स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जा सकता है। उधर बबीता ने इस पर सफाई देते हुए कहा तह कि उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई थी इसलिए करीना ने फिल्म छोड़ दी।

Back to top button