बॉलीवुड

मां की तरह हिट नहीं हो पाई बेटियां, इस एक्ट्रेस की दोनों बेटी रही फ्लॉप

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही है, जिन्होंने अपने समय में इंडस्ट्री में ख़ूब नाम कमाया है और उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिली है. उनका करियर देखा जाए तो उनकी गिनती हिट एक्ट्रेसेस के रूप में होती है. लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी है, जब उनकी बेटियां पर्दे पर नज़र आई तो वे अपनी मां की तरह जादू नहीं बिखेर सकी. आज ऐसी ही 7 हिट एक्ट्रेस की फ्लॉप बेटियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं…

माला सिन्हा…

दिग्गज़ अभिनेत्री माला सिन्हा 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना चेहरा रही हैं. उन्होंने अपने करियर में बेहतरीन काम किया है. वहीं उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया, हालांकि उन्हें सफलता रास नहीं आई. प्रतिभा ने अपने करियर की शुरुआत साल साल 1992 में की थी, लेकिन उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं.

करिश्मा कपूर और आमिर खान की फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के गाने ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ से वे जरुरु हिट हुई थी, लेकिन इसके अलावा वे कोई खास कमाल दिखाने में नाकाम रही. साल 2000 में उनके करियर का अंत हो गया था.

तनुजा…

तनुजा ने अपने समय में बेहतरीन काम किया हैं. वे एक हिट और एक फ्लॉप एक्ट्रेस की मां हैं. तनुजा की दोनों बेटियां काजोल और तनीषा ने बॉलीवुड में काम किया हैं. काजोल जहां एक सुपरहिट एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई तो वहीं उनकी छोटी बहन तनीशा को कोई पहचान नहीं मिल पाई.

हेमा मालिनी…

बेहद ख़ूबसूरत और दिग्गज़ अदाकारा के रूप में पहचान रखने वाली हेमा मालिनी ने इंडस्ट्री को कई सफल फ़िल्में दी हैं. ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी अपने समय की बेहद चर्चित और प्रसिद्ध एक्ट्रेस रही हैं. वहीं उनकी बेटी ईशा देओल इंडस्ट्री में अपनी कोई छाप नहीं छोड़ पाई. ईशा ने कुछ एक फिल्मों में जरूर अच्छा काम किया, लेकिन देखा जाए तो उनका करियर फ्लॉप ही रहा.

मुनमुन सेन…

बंगाली और हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस मुनमुन सेन की गिनती एक बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में होती है. वहीं उनकी बेटी रिया सेन ने भी उनकी तरह ही एक बोल्ड छवि बनाने का प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मां की तरह सफ़ल नहीं हो पाई. बहुत जल्द ही वे इंडस्ट्री से दूर भी हो गई.

सलमा आगा…

एक्ट्रेस सलमा आगा को फिल्म निकाह से खूब प्रसिद्धि मिली थी. उन्होंने इंडस्ट्री में शानदार काम किया, लेकिन वहीं दूसरी ओर उनकी बेटी साशा आगा का करियर फ्लॉप साबित रहा. उनका हिंदी सिनेमा में आगाज फिल्म औरंगजेब से धमाकेदार हुआ लेकिन उसके बाद वे नहीं चल सकी. वे इस सफलता को फिर कभी नहीं दोहरा सकी.

शर्मिला टैगोर…

शर्मिला टैगोर ने अपने समय में कई हिट फिल्मों में काम किया है. वे इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस के रूप में देखी जाती है. वहीं दूसरी ओर उनकी बेटी एक्ट्रेस सोहा अली खान कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई. सोहा की गिनती एक फ्लॉप एक्ट्रेस के रूप में होती है. वे एक फ़िल्मी घराने से संबंध रखती है. वे सैफ अली खान की बहन हैं. जबकि करीना कपूर उनकी भाभी हैं. वहीं उनके पति कुणाल खेमू भी अभिनेता हैं.

डिंपल कपाड़िया…

एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने अपने समय में इंडस्ट्री में अच्छा काम किया है. उनके काम को काफी सराहा भी गया है. लेकिन उनकी दोनों ही बेटियां रिंकी और ट्विंकल का करियर फ्लॉप साबित हुआ. ट्विंकल ने जरूर कुछ हिट फिल्मों में काम किया, लेकिन बाद में वे कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी. फिलहाल वे एक लेखिका के रूप में काम कर रही हैं.

बता दें कि फिल्मी घराने से ताल्लुक रखने के बावजूद रिंकी और ट्विंकल फ्लॉप रही हैं. दोनों हिन्दी सिनेमा के पहले सुपरस्टार दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना की बेटियां हैं.

Back to top button