बॉलीवुड

जब खाना खाते हुए जया पर भड़क गए थे अमिताभ, रेखा और परवीन बॉबी संग अफेयर था वजह

बच्चन परिवार हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना परिवार हैं. अक्सर देखने में आता है कि, एक्ट्रेस और राजनेता जया बच्चन जहां अपने तेजतर्रार अंदाज के लिए जानी जाती है, तो वहीं अमिताभ बच्चन अपने सौम्य व्यवहार और दमदार व्यक्तित्व के लिए पहचाने जाते हैं. हालांकि एक बार कुछ ऐसा हुआ था, जब अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन पर भड़क गए थे. आइए आज आपको उस वाक़ये के बारे में बताते हैं…

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, यह वाक़या साल 1992 का है. अमिताभ बच्चन अपने 50वें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर मुंबई स्थित अपने घर पर एक पत्रकार को साक्षात्कार दे रहे थे. इस दौरान पत्रकार ने अमिताभ से कुछ ऐसे सवाल पूछ लिए जिसे लेकर बाद में अमिताभ जया पर भड़क गए थे.

अमिताभ का साक्षात्कार ले रहे पत्रकार ने अमिताभ से उनके अफेयर को लेकर सवाल किए. पत्रकार ने अमिताभ से पूछा कि, शादी के बाद क्या आपका दूसरी महिला से अफेयर है? कहा जाता है कि परवीन बॉबी के साथ आपका अफेयर है, क्या इस बात में सच्चाई है? क्या रेखा से आपका अफेयर है?

अमिताभ बच्चन ने इन सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, उनका किसी के भी साथ कोई अफेयर नहीं है. न ही रेखा से और न ही परवीन बॉबी से. बिग बी ने कहा कि, इस तरह की खबरें झूठी है, लेकिन ऐसी खबरों को छपने से रोका भी नहीं जा सकता है. साक्षात्कार के ख़त्म होने के बाद जया बच्चन ने पत्रकार और उनकी टीम को लंच पर जाने के लिए कह दिया.

दूसरी ओर अमिताभ बच्चन और जया के बीच बातचीत ने यह साबित कर दिया कि, अमिताभ अफेयर को लेकर पूछे गए सवालों से गुस्सा में थे और उन्होंने यह गुस्सा अपनी पत्नी जया बच्चन पर निकाल दिया. आगे दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने यह साबित कर दिया कि, अमिताभ को रेखा और परवीन को लेकर पूछे गए सवाल पसंद नहीं आए.

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि, खाने की टेबल पर जया ने अमिताभ से पूछा कि क्या वह राइस लेंगे? अमिताभ ने इस पर कहा कि, आप जानती हैं कि मैं राइस नहीं खाता तो आप मुझसे क्यों पूछ रही हैं? इस पर जया ने कहा कि, ‘अभी रोटियां बनकर नहीं आई हैं इसलिए मैं आपको राइस ऑफर कर रही थी, मैं चेक करके आती हूं रोटियों का क्या हुआ तब तक आप थोड़े राइस ले लीजिए,’

आगे अमिताभ जया की इस बात पर गुस्सा हो जाते हैं और वे भड़क जाते हैं. बिग बी ने कहा कि, ‘बस करो, मुझे राइस नहीं खाना और मैं रोटियों का इंतज़ार करूंगा, क्या आपको ये बात समझ में नहीं आती? मैं जो कह रहा हूं आप वो बात सुन क्यों नहीं रही हैं’? अमिताभ के इस आक्रामक रवैये के बाद जया बच्चन वहां से चली गई. जबकि अमिताभ ने रोटियां आने पर ही खाना खाया.

गौरतलब है कि, एक समय फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. रेखा अमिताभ बच्चन को जी-जान से प्यार करती थी. आज भी दोनों के प्यार के चर्चे फ़िल्मी गलियारों में होते हैं. हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए थे. वहीं अमिताभ का नाम दिवंगत एक्ट्रेस परवीन बॉबी संग भी जुड़ा था. बता दें कि, अमिताभ और जया ने साल 1973 में शादी कर ली थी.

Back to top button