बॉलीवुड

‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ के रिलीज से पहले ही मचा बवाल, मायावती से जोड़ा जा रहा है कनेक्शन

ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। ट्रेलर लॉन्च से पहले ऋचा चड्ढा ने फिल्म का एक पोस्टर शेयर किया था। ऐसे में अब पोस्टर और ट्रेलर के कई सीन को लेकर फिल्म कई तरह के विवादों में घिर गई है।

बता दें कि मैडम चीफ मिनिस्टर का फिल्म जातिगत विवादों में घिर गई है। फिल्म के पोस्टर में देखा जा सकता है कि ऋचा हाथ में झाड़ू लिया है और टैग लाइन में अनटचेबल और अनस्टॉपेबल लिखा है।

ऐसे में अब फिल्म के पोस्टर को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं और फिल्म मेकर्स समेत ऋचा चड्ढा पर ये आरोप लगाया गया है कि दलितों की गलत छवि दिखाई गई है। कुछ लोगों का कहना है कि ये फिल्म उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जीवन पर आधारित है।

लोगों का कहना है कि मायावती विज्ञान और कानून की जानकार हैं, मगर फिल्म में ऋचा के हाथ में झाड़ू दिखाकर उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। साथ ही विशेष जाति को निशाने पर लिया गया है।

फिल्म मेकर्स ने कहा ‘मायावती के जीवन पर आधारित नहीं’

एक तरफ जहां कुछ लोगों का कहना है कि फिल्म मायावती के जीवन पर आधारित है, तो वहीं फिल्म मेकर्स का कहना है कि यह एक काल्पनिक पात्र है। साथ ही फिल्म मेकर का ये भी कहना है कि इसमें किसी जाति को टारगेट नहीं किया गया है।

इस वजह से मान रहे हैं मायावती के जीवन आधारित

दरअसल फिल्म की कहानी दलित महिला नेता पर आधारित है, जो बिना किसी दबाव में अपने तरीके से चुनाव जीतती है और गठबंधन का सरकार बनाती है। इसके बाद राज्य की मुख्यमंत्री बनती हैं। बता दें कि पूरा फिल्म उत्तर प्रदेश में फिल्माया गया है, इसी वजह से लोगों को ये शक है कि कहानी मायावती पर आधारित है।

फिल्म एक ऐसी महिला पर आधारित है, जो अपने दम पर मुख्यमंत्री बनती है। हालांकि उसके लिए ये सफर आसान नहीं होता है। इस दौरान वो मंदिर में सिर्फ ऊंची जाति के लोगों की एंट्री का विरोध करती है। साथ ही अन्य कई तरह के भी संघर्ष करती है। लिहाजा इस फिल्म पर अब सोशल मीडिया में जमकर बहस हो रही है।

22 जनवरी को बड़े पर्दे पर होगी रिलीज

मशहूर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के अलावा फिल्म में सौरभ शुक्ला, मानव कौल, अक्षय ओबेरॉय और सुरभि चंद्रा भी लीड रोल में हैं। बता दें कि फिल्म सुभाष कपूर ने डायरेक्ट की है। साथ ही भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, नरेन कुमार और डिंपल खरबंदा ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। फिल्म 22 जनवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है।

Back to top button