बॉलीवुड

63 साल की हुई रीना रॉय, शादी के बाद भी था सोनाक्षी के पापा से अफेयर, अब ऐसे काट रही ज़िंदगी

रीना रॉय 70 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस है। एक समय ऐसा भी था जब फीस के मामले में वे रेखा और हेमा मालिनी को टक्कर देती थी। हालांकि ओवरऑल रीना का फिल्मी करियर कोई खास नहीं चला। वहीं उनके निजी जीवन में भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। प्यार के मामले में उन्हें दो बार धोखा ही मिला।

पहला धोखा बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा से और दूसरा पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से मिला। आज 7 जनवरी को रीना अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में उनकी लव लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जान लेते हैं।

एक दौर ऐसा भी था जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी बहुत हिट थी। दोनों ने साथ में 16 फिल्में की थी जिसमें से 11 सुपर डुपर हिट रही। साथ फिल्में करते करते दोनों में प्यार भी हो गया। हालांकि दोनों ने कभी मीडिया के सामने अपने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। रीना का दिल शत्रुघ्न पर इस कदर आ गया था कि एक्टर की शादी के बाद भी वे उनसे अफेयर चलाती रही।

दरअसल रीना को शत्रुघ्न से शादी करने को एक पाँव पर बैठी थी लेकिन उनकी मां को इस शादी से दिक्कत थी। उन्होंने बेटी को वार्निंग देते हुए शत्रुघ्न से दूरी बनाने को कहा था। हालांकि रीना ने मां की बात नहीं मानी।

इस बीच शत्रुघ्न को पूनम सिन्हा से इश्क हो गया और दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद भी रीना और शत्रुघ्न का अफेयर चलता रहा। इस बात की जानकारी शत्रुघ्न की पत्नी पूनम को भी थी। ऐसे में उन्होंने हार नहीं मानी और शत्रुघ्न रीना का अफेयर तुड़वा दिया।

अब रीना को भी समझ आ गया कि उन्हें कोई दूसरा जीवनसाथी ढूंढ लेना चाहिए। ऐसे में उन्होंने अपने करियर के पीक पॉइंट पर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली। इस शादी से उन्हें एक बेटी हुई जन्नत हुई। शादी के कुछ साल बाद दोनों में अनबन होने लगी।

दरअसल मोहसिन ब्रिटेन की नागरिकता लेकर वहां बसना चाहते थे लेकिन रीना को वहां की लाइफस्टाइल रास नहीं आती थी। इसलिए दोनों ने तलाक ले लिए। तलाक के बाद बेटी की कस्टडी मोहसिन को मिली।

फिर मोहसिन ने जब तीसरी शादी की तो रीना ने बेटी की कस्टडी ले ली। उन्होंने बेटी का नाम जन्नत से बदलकर सनम रख लिया। इसके बाद रीना ने बॉलीवुड में कमबैक की कोशिश की लेकिन आसफ रही। उन्होंने छोटे पर्दे का भी रुख किया लेकिन बात नहीं बनी। इन दिनों वे अपनी बहन के साथ मुंबई में एक एक्टिंग स्कूल चलाती हैं।

Back to top button