राशिफल

जगत के पालनहार श्री विष्णु इन 3 राशियों पर हुए मेहरबान, भाग्य प्रबल होने से सारे काम होंगे सफल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की चाल लगातार बदलती रहती है, जिसकी वजह से मनुष्य के जीवन में रोजाना ही उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। ज्योतिष के जानकारों का ऐसा कहना है कि यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से सकारात्मक नतीजे हासिल होते हैं परंतु ग्रहों की स्थिति ठीक न होने के कारण जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है, इसको रोक पाना संभव नहीं है। प्रकृति के इस नियम का सामना हर किसी मनुष्य को करना पड़ता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोगों की कुंडली में ग्रह नक्षत्रों की स्थिति मजबूत होने की वजह से कामकाज में लगातार सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। भगवान विष्णु जी की कृपा से इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं किन राशियों पर भगवान विष्णु हुए मेहरबान

कन्या राशि वाले लोगों के ऊपर ग्रहों का शुभ प्रभाव रहेगा। आप पुराने यादगार पलों को सोच कर काफी खुश रहेंगे। आपके अच्छे स्वभाव की लोग तारीफ करेंगे। जमीन जायजाद से जुड़े हुए मामलों में फायदा मिलेगा। पारिवारिक माहौल सकारात्मक रहेगा। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। भाग्य आपका पूरा साथ देने वाला है। रुके हुए काम पूरे होंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों का शीघ्र प्रेम विवाह हो सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय अच्छा रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपनी अधूरी इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं। इनकम में तेजी से बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। आसपास के लोगों की मदद मिल सकती है। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। परिवार के लोग आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। प्रभावशाली लोगों के साथ उठना-बैठना हो सकता है।

कुंभ राशि वाले लोगों की मानसिक परेशानियां दूर होंगी। ग्रहों की स्थिति की वजह से आर्थिक मुनाफा मिलने की संभावना नजर आ रही है। धन निवेश में आपको लाभ मिलेगा। वाहन सुख मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियों का हल निकल सकता है। किसी रिश्तेदार से मुलाकात होने की संभावना है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आप जीवन की सभी चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मेष राशि वाले लोगों की कुंडली में ग्रहों की चाल इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि आप बेवजह की चिंता के कारण काफी परेशान रहेंगे। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खानपान से परहेज करें। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है अन्यथा किसी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना नजर आ रही है। कामकाज पर ध्यान केंद्रित करना होगा। अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा मत कीजिए। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा।

वृषभ राशि वाले लोगों को ग्रहों की स्थिति की वजह से फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर लगाम रखें अन्यथा आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। नौकरी के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। बिजनेस करने वाले लोगों को लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर आप काफी चिंतित नजर आएंगे।

मिथुन राशि वाले लोगो का समय मिलाजुला रहेगा। ग्रहों की स्थिति की वजह से आपको पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बिजनेस करने वाले लोगों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना नजर आ रही है। आमदनी के अनुसार खर्चे भी बढ़ सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। निजी जीवन की परेशानियों का आप अपनी बुद्धिमानी से समाधान कर सकते हैं। प्रेम जीवन उत्तम रहेगा। आप अपने प्रिय के साथ रोमांटिक समय व्यतीत करेंगे।

कर्क राशि वाले लोगों को मिला-जुला फल मिलेगा। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद दूर हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आपको कामकाज पर ध्यान देना होगा अन्यथा बड़े अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में सुख बना रहेगा। जीवनसाथी बिजनेस के लिए आपसे कह सकता है। प्रेम जीवन में तनाव दिखाई दे रहा है। आप अपने लव पार्टनर को समझने की कोशिश कीजिए। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी।

सिंह राशि वाले लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी। आपको अपनी जुबान पर काबू रखने की आवश्यकता है। किसी से भी बातचीत करते समय अपने शब्दों पर ध्यान दीजिए। किसी महत्वपूर्ण काम में दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। आप अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे। घर का माहौल थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। आप परिवार के सभी सदस्यों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। प्रेम जीवन में आपको खुशी मिलेगी और रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा। आप अपने प्रिय से कोई निजी बात शेयर कर सकते हैं।

तुला राशि वाले लोगों का समय काफी कठिन रहेगा। कोई भी नया काम बिना सोचे समझे मत कीजिए अन्यथा नुकसान हो सकता है। मानसिक तनाव भी थोड़ा अधिक रहेगा। किसी यात्रा के दौरान चोट लगने की संभावना नजर आ रही है। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर मतभेद होने की संभावना है। आपको जीवनसाथी पर अधिक गुस्सा करने से बचना होगा। पारिवारिक माहौल शांतिपूर्वक बनाए रखें। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं।

धनु राशि वाले लोगों के ग्रहों की स्थिति नकारात्मक संकेत दे रही है। आपको अपने परिवार पर ध्यान देने की आवश्यकता है। भाई-बहनों के साथ तालमेल खराब हो सकते हैं। घरेलू जरूरतों पर अधिक धन खर्च होने की संभावना नजर आ रही है। धार्मिक कामों में आपका अधिक मन लगेगा। आप किसी मंदिर में पूजा-पाठ के लिए जा सकते हैं। शादीशुदा जिंदगी सामान्य रहेगी। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। प्रेम जीवन में तनाव बढ़ सकता है।

मकर राशि वाले लोगों को मिला-जुला फल मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों का कोई लाभदायक समझौता हो सकता है। सेहत अच्छी रहेगी। खर्चे थोड़े बढ़ सकते हैं। पारिवारिक जरूरतों के पीछे अधिक धन खर्च होगा। जमीन-जायजाद से जुड़े हुए मामलों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहें। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा, आपके रिश्ते में तालमेल बने रहेंगे। आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं परंतु आपको यही सलाह दी जाती है कि कोई भी बड़ा धन निवेश ना करें।

मीन राशि वाले लोगों का समय काफी हद तक ठीक-ठाक रहेगा। किसी महत्वपूर्ण काम में आप अपनी बुद्धिमानी से अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। नौकरी पेशा वाले लोगों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, इसलिए आप नई जिम्मेदारियों के लिए पहले से तैयार रहें। खर्चों में कमी आएगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। संपत्ति के कामों में आप लापरवाही ना करें अन्यथा भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Back to top button