बॉलीवुड

1 से शादी और 3 से अफेयर के बाद भी अकेली हैं रश्मि देसाई, इस वजह से घरवालों ने तोड़ा था रिश्ता

रश्मि देसाई की गिनती टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में की जाती है. साल 2006 में आई फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रश्मि आज टीवी की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. कई भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद उन्हें पॉपुलरिटी कलर्स के टीवी शो ‘उतरन’ से मिली. इसमें उन्होंने ‘तपस्या’ का मशहूर किरदार निभाया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक टाइम में अपनी लव लाइफ के चलते रश्मि के रिश्ते अपने परिवार से ठीक नहीं थे. हालांकि, बिग बॉस के बाद उनका परिवार एक बार फिर उनके साथ खड़ा हो गया है. 34 साल की रश्मि की प्रोफेशनल लाइफ तो काफी हिट रही, लेकिन पर्सनल लाइफ में वे सफलता हासिल नहीं कर पाईं. रश्मि जिसके भी प्यार में पड़ीं, उनसे उनका ब्रेकअप हो गया. आज की इस स्टोरी में हम आपको रश्मि देसाई की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं.

रश्मि देसाई और नंदीश संधू

रश्मि देसाई और नंदीश संधू ‘उतरन’ सीरियल में काम करने के दौरान एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे. जैसे ही टीवी सीरियल की शूटिंग खत्म हुई दोनों ने धूमधाम से साल 2012 में शादी कर ली. मगर शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अनबन को लेकर खबरें आने लगीं.

हालांकि, दोनों ने कोशिश भी की कि किसी तरीके से इन दूरियों को खत्म किया जा सके, जिसके लिए जब इनका रिश्ता टूटने के कगार पर था, तब दोनों ने ‘नच बलिये’ में भाग भी लिया. इसके बाद दोनों का रिश्ता पहले से बेहतर भी हुआ, लेकिन आगे बढ़ने के लिए ये सुधार काफी नहीं था. आखिरकार, शादी के 4 साल बाद जाकर इन्होंने अलग होने का फैसला ले लिया.

रश्मि देसाई और लक्ष्य लालवानी

इसके बाद रश्मि का नाम टीवी एक्टर लक्ष्य लालवानी से जुड़ा, जो कि उनसे उम्र में 10 साल छोटे थे. नंदीश से तलाक के बाद लक्ष्य ने ही रश्मि को सहारा दिया था. एक रिपोर्ट की मानें तो दोनों रिलेशनशिप में थे. साल 2016 में रश्मि ने लक्ष्य को डेट करना शुरू किया था. दोनों टीवी सीरियल ‘हमारी अधूरी कहानी’ के सेट पर मिले थे. दोनों एक-दूसरे को डेट तो कर रहे थे, लेकिन इन्होंने कभी अपना रिश्ता पब्लिक नहीं किया.

एक रिपोर्ट की मानें तो रश्मि की मां को यह रिश्ता मंजूर नहीं था और इसी वजह से उनके रिश्ते अपने घरवालों से ख़राब हुए थे. लक्ष्य की कम उम्र की वजह से रश्मि की मां ने उन्हें स्वीकार नहीं किया था. घरवालों ने रश्मि से कह दिया था कि वे लक्ष्य या उनमें से किसी एक को चुनें तो रश्मि ने लक्ष्य को चुना था, जिसके बाद घरवालों ने उनसे नाता तोड़ लिया था.

हालांकि, बाद में रश्मि और लक्ष्य का भी रिश्ता टूट गया. एक पार्टी में किसी बात को लेकर दोनों के बीच खूब बहस हुई और झगड़े ने हिंसक रूप ले लिया. लक्ष्य ने गुस्से में शराब की बोतल तोड़ दी थी. बात बहुत ज्यादा बढ़ गई थी, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया.

रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला

रश्मि ने बिग बॉस 13 में बतौर कंटेस्टेंट खूब सुर्खियां बटोरी थी. सिद्धार्थ के साथ उनकी नोंक-झोंक दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. शो में दोनों एक-दूसरे के जानी-दुश्मन थे, लेकिन एक समय में दोनों के बीच काफी करीबी रिश्ता हुआ करता था. बिग बॉस में खुद एक बार रश्मि ने बताया था कि लड़ाई होने के बाद भी वे खुद को सिद्धार्थ से दूर नहीं रख पाती थीं. रश्मि ने बताया था कि वे जब भी सिद्धार्थ के घर में रहने जाती थीं तो उन्हें अपनापन महसूस होता था.

भले ही रश्मि ने नेशनल टीवी पर ज्यादा खुलासे ना किये हों, लेकिन एक समय ऐसा था जब सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में काम करने के दौरान दोनों को प्यार हो गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो सिद्धार्थ शुक्ला रश्मि को लेकर काफी सीरियस थे. इतना ही नहीं, जब उन्होंने साल 2016 में नई गाड़ी खरीदी थी तो इस बारे में सबसे पहले रश्मि को बताया था और दोनों छुट्टियां मनाने लोनावाला गए थे.

हालांकि, सिद्धार्थ से भी उनका आये दिन झगड़ा होने लगा और इस बात का असर शूटिंग पर पड़ने लगा. दोनों की लड़ाई तो कई बार सेट पर भी हो जाती थी. शूटिंग में दोनों की लड़ाई की वजह से दिक्कतें बढ़ने लगी थीं, जिसके बाद सिद्धार्थ ने शो छोड़ दिया और साथ ही रश्मि के साथ रिश्ता भी तोड़ दिया.

रश्मि देसाई और अरहान

बिग बॉस 13 में रश्मि देसाई और अरहान की जोड़ी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. रश्मि ने अरहान से शादी तक करने का मन बना लिया था, लेकिन बिग बॉस में ही इस प्रेम कहानी का अंत हो गया. दरअसल, सलमान खान ने नेशनल टीवी पर अरहान की पोल खोल दी थी. सलमान ने बताया था कि वे पहले से शादीशुदा हैं और उनका एक बच्चा भी है. रश्मि अरहान की इस सच्चाई से अनजान थीं.

इस बात को लेकर शो में ही कपल के बीच काफी अनबन देखने को मिली थी, जिसके बाद रश्मि ने अरहान संग अपना रिश्ता खत्म करना ही बेहतर समझा. बिग बॉस के घर से बाहर होने के बाद भी दोनों के बीच की ये अनबन सोशल मीडिया पर जारी रही थी. अरहान पर आरोप लगे थे कि उन्होंने रश्मि के अकाउंट से पैसे निकाले हैं.

रश्मि अपनी पर्सनल लाइफ में इतने उतार-चढ़ाव देख चुकी हैं कि वे अब परेशान हो चुकी हैं. शायद यही वजह है कि अब वे किसी रिश्ते में भी नहीं आना चाहतीं और अकेले ही अपनी जिंदगी जी रही हैं. फ़िलहाल कुछ दिनों तक वे इसी तरह अपनी लाइफ एन्जॉय करना चाहती हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की रश्मि आखिर कब तक सिंगल रहती हैं.

पढ़ें 66 साल की एक्ट्रेस के लिए सलमान ने बनाया खाना, दिया ‘भूसे’ का छोंक, देखें भाई का कुकिंग स्टाइल

Back to top button