बॉलीवुड

किसी ने हिप्स तो किसी ने कराया स्माइल का बीमा, प्रियंका ने इस ख़ास अंग पर खर्चे करोड़ों रुपये

हिंदी सिनेमा की दुनिया सदा ही किस्सों और वाकयों से भरी होती है. बॉलीवुड 100 सालों से भी अधिक पुराना है. अक्सर फ़िल्मी सितारों को लेकर फैंस के बीच कई रोचक जानकारियां सामने आती रहती है. आपने अक्सर सुना होगा कि, लोग अपने वाहनों, प्रॉपर्टी और ज्वैलरी आदि का बीमा करवाते हैं, लेकिन आपको कहे कि कुछ कलाकारों ने अपने शरीर के अंगों का बीमा करा रखा है तो आपको यह थोड़ा अजीब लग सकता है. हालांकि यह सच है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 9 जाने-माने स्टार्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं. तो चलिए इन कलाकारों के बारे में जानना शुरू करते हैं…

अमिताभ बच्चन…

पिछली सदी के महानायक और हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन की पूरी दुनिया कायल है. उनका दमदार व्यक्तित्व, रौबदार आवाज, बेहतरीन अदाकारी उन्हें एक अलग और ख़ास पहचान देती है. अमिताभ बच्चन की आवाज दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है. अमिताभ बच्चन को भी यह जानकारी है कि, उनकी आवाज बहुत ही कीमती है. बता दें कि, अमिताभ ने अपनी आवाज का बीमा करवा रखा है. आज 78 वर्ष की उम्र में भी अमिताभ इंडस्ट्री में लगातार काम कर रहे हैं.

लता मंगेशकर…

भारत रत्न लता मंगेशकर, स्वर कोकिला और लता दीदी जैसे नामों से दुनियाभर में पहचान रखने वाली हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ गायिका लता मंगेशकर की आवाज का जादू हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है. आज भी लता मंगेशकर के गाने फैंस चाव से सुनते हैं. लता जी ने अपनी सुरीली और बेशकीमती आवाज का बीमा करवा रखा है.

प्रियंका चोपड़ा…

हिंदी सिनेमा से लेकर हॉलीवुड की दुनिया तक में अपना बड़ा नाम कर चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा करोड़ों लोगों के बीच लोकप्रिय है. प्रियंका चोपड़ा की फैन फॉलिंग भी काफी तगड़ी ही. वहीं बात उनकी मुस्कान की करें तो करोड़ों फैंस उनकी मुस्कान के आगे अपना दिल हार जाते हैं. प्रियंका चोपड़ा ने अपनी इस दिलकश अदा का बीमा करा रखा है.

मल्लिका शेरावत…

बॉलीवुड में मल्लिका शेरावत की छवि एक बोल्ड इमेज की है. वे आज बॉलीवुड में सक्रिय नहीं है, हालांकि करियर की शुरुआत में उन्होंने बोल्ड सीन्स से खूब सुर्खियां बटोरी है. उन्होंने अपने पूरी शरीर का 50 करोड़ रु का बीमा करवा रखा है.

जॉन अब्राहम…

 

अपनी शानदार एक्टिंग और तगड़ी बॉडी के लिए पहचान रखने वाली अभिनेता जॉन अब्राहम ने अपने हिप्स का बीमा करवा रखा है. जानकारी के मुताबिक, जॉन ने फिल्म ‘दोस्ताना’ की रिलीज के बाद पूरे 10 करोड़ रुपये अपने हिप्स के बीमा पर खर्चे थे.

नेहा धूपिया…

नेहा ने भी अपने हिप्स का इन्श्योरेंस करा रखा है. जानकारी के मुताबिक़, नेहा धूपिया द्वारा अमेरिकन इन्श्योरेंस कंपनी से बीमा कराया गया है. बताया जाता है कि, इस कंपनी ने खुद नेहा को बीमा ऑफर किया था, जिस पर एक्ट्रेस ने भी कंपनी को निराश नहीं किया और
हामी भर दी थी.

अदनान सामी…

हिंदी सिनेमा के जाने-माने गायक अदनान सामी अपनी शानदार आवाज के लिए जाने जाते हैं. अदनान बेहतरीन गायन के साथ ही अच्छा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी बजा लेते हैं और इसके चलते उन्होंने अपनी उंगलियों का इंश्योरेंस करवा रखा है.

रजनीकांत…

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार रजनीकांत करोड़ों लोगों के बीच लोकप्रिय है. वे दमदार अदाकारी और डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं. रजनीकांत ने अपनी आवाज़ का कॉपीराइट और इंश्योरेंस करवा रखा है.

सनी देओल…

दिग्गज़ अभिनता सनी देओल अपनी दमदार आवाज के लिए काफी फेमस है. फैंस उन्हें शानदार डायलॉग डिलीवरी के लिए भी पहचानते हैं. सनी देओल ने अपनी आवाज़ और डायलॉग डिलीवरी की स्टाइल का बीमा करवा रखा है. आज सनी देओल राजनीति में सक्रिय है और वे भारतीय जनता पार्टी से सांसद है.

Back to top button