बॉलीवुड

बुलेट पर बैठकर मायके से विदा हुई थी यह एक्ट्रेस, जय-वीरू वाला अंदाज देख हर कोई हो गया था कायल

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस गुल पनाग आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही है. गुल पनाग अब फिल्मों से पूरी तरह से दूर है, हालांकि उन्होंने अपने समय में इंडस्ट्री में थोड़ा बहुत नाम कमाया है. दर्शक एक्ट्रेस को एक्टिंग से ज्यादा उनके कूल एटि्ट्यूड के लिए जानते हैं. फिल्मों में फ्लॉप रही गुल बिंदास अंदाज के लिए प्रसिद्ध है. आइए आज उनके जन्मदिन के विशेष अवसर पर आपको उनकी कुछ ख़ास बातों से अवगत कराते हैं…

गुल पनाग का पूरा नाम गुलकीरत कौर पनाग है. वे एक सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनका जन्म 3 जनवरी 1977 को पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में हुआ था. वे फिल्मों के अलावा और भी काई चीजों के लिए जानी जाती रही है. वे एक एक्ट्रेस होने के साथ ही एक पायलेट, फार्मूला कार रेसर, वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ भी हैं.

गुल पनाग ने 13 मार्च 2011 को ब्वॉयफ्रेंड ऋषि अत्री से शादी कर ली थी. यह शादी उनके लिए बेहद ख़ास बन गई थी. क्योंकि वे दुल्हन के रूप में बुलेट पर सवार होकर विदा हुई थी. बता दें कि, उनकी विदाई वाली बाइक मशहूर फिल्म शोले के ‘जय वीरु’ वाली बुलेट की तरह थी. गुल पनाग का यह अंदाज देखर हर कोई उनका कायल हो गया था. लोगों ने एक्ट्रेस को इसके चलते काफी सराहा भी था.

गुल पनाग इस कारण से भी चर्चा में रही कि, उन्होंने लंबे समय तक अपने बेटे के बारे में दुनिया को नहीं बताया था. गुल जब 39 वर्ष की थी तब उन्होंने बेटे को जन्म दिया था. साथ ही गुल को इस बात के लिए भी जाना जाता है कि, उनके सिर पर साल 1999 में मिस इंडिया का ताज सजा था, जबकि वे मिस ब्यूटीफूल स्माइल का ख़िताब भी अपने नाम करने में कामयाब रही थी.

2003 में किया बॉलीवुड डेब्यू…

मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफूल स्माइल का ख़िताब जीतने के बाद गुल को देश में जाना-पहचाना जाने गए था. मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली गुल ने साल 2003 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे. इस साल वे फिल्म ‘धूप’ में देखने को मिली. वहीं उन्होंने इसके बाद ‘डोर’, ‘मनोरमा सिक्स फीट अंडर’, ‘हेलो’, ‘स्ट्रेट’ और ‘अब तक छप्पन -2’ जैसी फिल्मों में भी काम किया. हालांकि उनका जादू चल नहीं सका. उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘सरसा’ में भी काम किया.

बोल्ड फोटोशूट से भी बटोरी सुर्खियां…

गुल पनाग ने एक बार एक मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट कराया था. फोटोशूट के चलते उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी. गुल पनाग ने साल 2008 में मैक्सिम मैगजीन के लिए बेहद बोल्ड तस्वीरें खिंचवाई थी. उनकी इन तस्वीरों ने खूब तहलका मचाया था. डिंपल गर्ल गुल पनाग की उस समय खूब चर्चाएं हुई थी.

राजनीति में भी आजमाया हाथ, मिली हार…

एक्ट्रेस गुल पनाग राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में गुल पनाग ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इसी साल उन्होंने पार्टी भी ज्वाइन की थी. पार्टी ने उन पर दाव खेल दिया, हालांकि पार्टी के साथ ही यह दाव एक्ट्रेस पर भी भारी पड़ गया. उन्हें लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. गुल ने चंडीगढ़ से चुनाव लड़ा था, जहां उनके सामने भाजपा नेत्री और एक्टेस किरण खेर जबकि कांग्रेस से पवन बंसल ने हुंकार भरी थी. किरण खेर ने इस चुनाव में विजय हासिल की और वे चंडीगढ़ की सांसद चुनी गई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gul Panag (@gulpanag)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gul Panag (@gulpanag)


चुनाव में हार के बाद गुल पनाग ने भी फिर राजनीति छोड़ दी. आज के समय में एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करती रहती है. वे 44 की उम्र में भी काफी फिट और खूबसूरत नजर आती है. गुल पनाग को कई बार सोशल मीडिया पर वर्कआउट करते हुए भी देखा गया है.

Back to top button