समाचार

कोरोना प्रोटोकॉल नियम तोड़ना टीम इंडिया को पड़ा भारी, रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ी हुए आइसोलेट

कोरोना प्रोटोकॉल नियम तोड़ने के आरोप में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा समेत पांच क्रिकेटर्स को आइसोलेट कर दिया गया है और अब इन खिलाड़ियों की कोरोना जांच की जाएगी। दरअसल कुछ दिनों पहले रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी ने मेलबर्न के एक रेस्त्रां में खाना खाया था। जो कि प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लघंन था। नियम तोड़ने के कारण अब इन खिलाड़ियों के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि  ‘BCCI और CA पूरे मामले की जांच कर रही है। दोनों बोर्ड ये निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इस तरह बाहर घूमना बायो बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन है या नहीं।

क्या है पूरा मामला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। इस प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ी सुरक्षा घेरे से निकलकर बाहर तो जा सकते हैं, लेकिन उन्हें खाना रेस्त्रां के बाहर बैठकर खाना होगा। वहीं सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम मेलबर्न में ही अभ्यास कर रही है और 1 जनवरी को टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी खाना खाने बाहर निकले थे। इस दौरान इन्होंने एक रेस्त्रां के अंदर बैठकर खाना खाया। जिस जगह इन्होंने खाना खाया वहां पर मौजूद नवलदीप सिंह नामक भारतीय क्रिकेट फैन ने इनकी एक वीडियो बनाई थी। साथ में ही इनके खाने का बिल भी दिया था।

ये वीडियो शेयर करने के बाद नवलदीप ने लगातार कई ट्वीट्स भी किए थे। जिसमें उन्होंने अपने पसंदीदा स्टार्स का बिल चुकाने की बात भी कही थी। साथ में ये भी लिख था कि ऋषभ पंत ने उन्हें गले से लगाया, जिसके बाद से ही पूरा विवाद शुरू हुआ। इन ट्वीट्स के बाद इनके रेस्त्रां में खाना खाने की वीडियो वायरल होने लगी। वहीं अब कार्रवाई करते हुए इन खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है। आइसोलेशन के बाद इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले को बायो-बबल के नियमों के खिलाफ माना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फिलहाल किसी नतीजे पर तो नहीं पहुंचा है। वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में कहा कि मेहमान टीम कोविड-19 नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

सात तारीख को होना है मैच

भारत ने मेलबर्न में हुए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था। वहीं सिडनी में तीसरा टेस्ट सात जनवरी से शुरू होगा। ऐसे में ये पांच खिलाड़ी इस टेस्ट मैच में हिस्सा ले सकेंगे की नहीं इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Back to top button