बॉलीवुड

करीना ने फिर छेड़ा एक्टर बराबर फीस मिलने का मुद्दा, अनिल बोले- आपने तो मुझसे बहुत पैसा लिया

चाहे बात शारीरिक बल की हो वेतन की हो या किसी और चीज की महिलाओं को हमेशा से ही पुरुषों के मुकाबले कम ही आंका जाता है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसा ही है. बॉलीवुड में एक्ट्रेसेस को हमेशा ही एक्टर्स की तुलना में कम फीस दी जाती है. साथ ही फिल्मों में भी कम तवज्जो मिलती है. जानी-मानी अदाकारा करीना कपूर खान ने एक बार इस मुद्दे को दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर के साथ बातचीत में उठाया था.

बॉलीवुड की कई जानी-मानी एक्ट्रेसेस अक्सर इस मुद्दे पर बात करती है. करीना कपूर खान ने अपने टॉक शो पर अभिनेता अनिल कपूर से इस बारे में बातचीत की. करीना ने जब अपने टॉक शो में अभिनेता अनिल कपूर से सवाल किया कि, ‘हॉलीवुड में अक्सर अभिनेता फिल्में छोड़ देते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्री को उनके बराबर का पैसा नहीं मिल रहा. क्या हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी लिंग के आधार पर भेदभाव न करते हुए सभी कलाकारों को बराबर का भुगतान नहीं किया जाना चाहिए? इस पर आपकी क्या राय है?’

करीना के इस सवाल का अनिल कपूर ने मजेदार जवाब दिया. उन्होंने एक्ट्रेस के सवाल पर तपाक से कह दिया कि, ‘आपने तो मुझसे बहुत पैसा लिया है.’ आगे बातचीत के सिलसिले में करीना कपूर ने कहा कि, हालांकि धीरे-धीरे यह प्रथा बदलती जा रही है और कुछ एक्ट्रेसेस यह काम कर रही है. लेकिन अब भी अधिकतर एक्ट्रेसेस आई है जिन्हें काफी कम आंका जाता है. उनके साथ बराबरी का व्यवहार भी नहीं किया जाता है.

करीना की बात पर अभिनेता अनिल कपूर फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की बात छेड़ते हैं. वे कहते हैं कि, इस फिल्म को मैंने मेरी बेटी रिया कपूर, एकता कपूर, निखिल द्विवेदी ने प्रोड्यूस किया है. करीना को जवाब देते हुए अनिल ने कहा कि, इस फिल्म के दौरान अक्सर चर्चा होती रही कि, एक्ट्रेस करीना अधिक पैसों की मांग कर रही है. निर्माता अक्सर इस तरह की शिकायत करते रहे.

अनिल कपूर ने कहा कि, ‘मेरी प्रतिक्रिया कुछ ऐसी थी, ‘यार यह तो हीरो से भी ज्यादा पैसे मांग रही है. मैंने बोला, दे दो. लोग मुझे बार-बार फोन करते रहे लेकिन मैंने कहा कि चलो हो गया. पैसे को लेकर जब बातचीत चल रही थी तब लोगों ने मुझे फोन किया तो मैंने साफ कह दिया, बेबो जो मांगेगी, दे दो.’

करीना से अनिल कपूर ने आगे कहा कि, मैंने कई ऐसी फिल्मों में कम पैसों में काम किया है, जिनमे एक्ट्रेस को मुझसे अधिक पैसे दिए गए. लेकिन मुझे कभी इसे लेकर कोई परेशानी नहीं हुई. बता दें कि, करीना कपूर इससे पहले भी इस तरह के मुद्दे को उठा चुकी है. साल 2019 में सुपरस्टार अक्षय कुमार और उनकी फिल्म आई थी गुड न्यूज़. इस फिल्म के दौरान एक बहस में करीना ने कहा था कि, अक्षय कुमार को अधिक पैसे मिले हैं, जबकि असल में देखा जाए तो फिल्म में हीरो वाला काम तो मैंने किया है.

अभिनेता अक्षय कुमार ने करीना को जवाब देते हुए कहा था कि, मैं फिल्म गुड न्यूज़ का अभिनेता होने के साथ ही फिल्म का सह निर्माता भी हूं. फिल्म के निर्माता करण जौहर है. फिल्म की जो भी कमाई होगी उसका आधा हिस्सा मुझे मिलेगा,एक निर्माता के रूप में, जबकि मुझे कोई फीस नहीं मिलेगी. बता दें कि, फिल्म ‘गुड़ न्यूज़’ 27 दिसंबर 2019 को रिलीज हुई थी और फिल्म में शानदार कमाई की थी. अक्षय और करीना के साथ इसमें अहम रोल में एक्ट्रेस कियारा आडवाणी और पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ भी थे.

बता दें कि, करीना कपूर और अनिल कपूर ने एक साथ ‘टशन’ और ‘बेवफा’ फिल्म में काम किया है. बेवफा में अक्षय कुमार भी थे. खबर है कि, अनिल और करीना भविष्य में फिल्म तख़्त में दोबारा साथ देखें जा सकते हैं.

Back to top button