राशिफल

शुक्र के राशि परिवर्तन से इन लोगों की खुलेगी किस्मत, जमकर होगी धनवर्षा

शुक्र ग्रह को सुखद वैवाहिक जीवन, सौहार्द्र और प्रेम का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में शुक्र के गोचर से सभी के जीवन पर काफी गहरा असर पड़ता है। शुक्र को व्यक्ति के यौन जीवन से भी जोड़कर देखा जाता है।

2021 के शुरूआती महीने में ही शुक्र अपनी स्थिति बदल रहा है। जी हां, शुक्र वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में गोचर करने वाला है। शुक्र का ये गोचर 4 जनवरी को सुबह 4 बजकर 51 में मिनट में होगा। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस गोचर से 5 राशि के जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं, आखिर वो कौन कौन सी राशियां हैं…

मेष राशि

शुक्र का गोचर मेष राशि से  9वें भाव में होने जा रहा है। ये गोचर आपके लिए काफी शुभ है। कार्यक्षेत्र में लाभ होने के संकेत हैं। बिजनेस या नौकरी के सिलसिले में यात्रा संभव है। आपकी ये यात्रा सफल रहेगी।

अगर आप पार्टनरशनिप में कोई बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये समय अच्छा है। संचार के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को लाभ मिलेगा। हालांकि इस दौरान आपके खर्चों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, ऐसे में आपको आय और व्यय में संतुलन रखना जरूरी है। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि से 7वें भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है। ऐसे में आपको इस गोचर से काफी लाभ मिलने वाला है। अगर आप सिंगल हैं और आपको पार्टनर की तलाश है तो इस गोचर काल में आपको कोई नया पार्टनर मिलने की संभावना है।

आपकी मीठी बातों से लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे और नए नए लोगों से आपकी पहचान बढ़ेगी। अगर शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन में अनबन और झगड़े हो सकते हैं। हालांकि ये झगड़े जल्द सुलझ जाएंगे।

सिंह राशि

शुक्र का गोचर इस राशि से 5वें भाव में होगा। ऐसे में सिंह राशि के जातकों को इस गोचर से शुभ परिणाम मिलने की उम्मीद है। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को काफी लाभ मिलेगा। आपको कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे लाभ हो सकता है।

अच्छे विचारों और सुझावों से आपके वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित होगा। इससे भविष्य में आपके पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग हैं। अगर आप प्रॉपर्टी या सोने चांदी में निवेश का प्लान बना रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा समय है। इससे आपको लाभ होगा।

तुला राशि

गोचर के समय शुक्र ग्रह तुला राशि से तीसरे भाव में प्रवेश करने वाले हैं। इस राशि के जातकों के लिए ये गोचर काफी शुभ फलदायी होने वाला है। भाई बहनों के साथ चली आ रही दूरियां खत्म होंगी और संबंध सुधरेंगे।

गोचर काल के दौरान आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। इस दौरान भाग्य का साथ मिल सकता है। इस दौरान कहीं यात्रा पर जा सकते हैं और ये यात्रा आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

मकर राशि

मकर राशि से 6वें भाव में गोचर होने वाला है। ऐसे में आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी। विदेशों में काम कर रहे जातकों के लिए ये गोचर काफी शुभ रहने वाला है। इसके अलावा जो विदेश जाकर पढ़ाई या नौकरी करना चाहते हैं, उनकी इच्छाएं भी इस दौरान पूरी हो सकती हैं। गोचर के प्रभाव से कोर्ट कचहरी के कार्यों में भी सफलता मिल सकती है।

Back to top button