बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये स्टार किड्स फिल्मी पर्दे से रहते हैं दूर, अब करने लगे हैं यह काम

बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर बहसें अक्सर चलती ही रहती हैं। कई बार इस मुद्दे पर स्टार किड्स को घेरा जाता है। लोग समझते हैं कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे भी बॉलीवुड में ही अपना करियर बनाते हैं। मगर कई स्टार किड्स ऐसे भी हैं, जिनके माता पिता तो बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं मगर उन्होंने कभी भी बॉलीवुड में अपना किस्मत नहीं आजमाया।

ये स्टार किड्स कैमरे और लाइमलाइट से खुद को दूर ही रखते हैं। इन्हें बॉलीवुड में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है और ये बॉलीवुड के नाम से ही दूर भागते हुए नजर आते हैं। आइये जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

रिद्धिमा कपूर

बॉलीवुड के सुपरस्टार रह चुके ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बड़ी बेटी रिद्धिमा कपूर दिखने में तो बेहद खूबसूरत हैं, मगर रिद्धिमा को बचपन से ही बॉलीवुड और लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद है उन्होंने कभी इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।

रिद्धिमा ने बॉलीवुड से दूर फैशन डिजाइनिंग में  अपना करियर बनाया और आज फैशन की दुनिया में उनका एक बड़ा नाम है। बता दें कि रिद्धिमा न सिर्फ फैशन डिजाइनर बल्कि फेमस ज्वैलरी डिजाइनर भी हैं। उनका R नामक एक सफल ज्वैलरी ब्रांड है, जो लोगों के बीच काफी पॉपुलर है।

श्वेता नंदा

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता नंदा का भी बॉलीवुड से कोई खास लगाव कभी नहीं रहा। भले ही उनकी पूरी फैमिली बॉलीवुड में है, इसके बावजूद श्वेता ने एक एक्ट्रेस के तौर पर नहीं बल्कि इससे दूर जर्नलिज्म में अपना करियर बनाया।

जी हां, श्वेता नंदा सीएनएन आईबीएन की सिटिजन जर्नलिस्ट हैं। इसके अलावा उनके पति निखिल नंदा दिल्ली के एक मशहूर बिजनेसमैन हैं।

अहाना देओल

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की छोटी बेटी अहाना देओल भी इस लिस्ट में  शामिल हैं। अहाना को भी बॉलीवुड में दिलचस्पी नहीं थी और वो हमेशा लाइमलाइट से दूर ही रहीं। अहाना ने डांसिंग में अपना करियर बनाया और ओड़िशी नृत्य में प्रशिक्षित हुईं।

अहाना ने बतौर एक्ट्रेस किसी फिल्म में काम नहीं किया, हालांकि उन्होंने फिल्म गुजारिश में संजय लीला भंसाली के साथ असिस्टेंट के तौर पर काम किया था। बता दें कि अहाना ने साल 2014 में वैभव वोहरा संग शादी रचाई।

कृष्णा श्रॉफ

जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ ने भी फिल्म इंडस्ट्री में आने के बजाए अपना अलग करियर बनाया। कृष्णा को शुरआत से ही एक्टिंग का कोई शौक नहीं है। हालांकि उन्होंने फिल्म मुन्ना माइकल में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम जरूर किया। बता दें कि कृष्णा ने साल 2018 में मुंबई में एक मिक्स मार्शल आर्ट का एक जिम खोला है।

रिया कपूर

अनिल कपूर की एक बेटी सोनम कपूर तो बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेस में से हैं, वहीं दूसरी बेटी रिया बॉलीवुड से उतनी ही  दूर रहती हैं। रिया कपूर ने एक्ट्रेस नहीं बल्कि फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और फैशन स्टाइलिस्ट के तौर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। यही नहीं रिया और सोनम दोनों मिलकर एक ब्रांड भी चलाती हैं।

मसाबा

गुजरे जमाने की दमदार एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा ने भी बॉलीवुड से दूर अपना करियर बनाया है। मसाबा एक्ट्रेस नहीं बल्कि एक मशहूर डिजाइनर हैं। मसाबा के डिजाइनिंग की चर्चा न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी की जाती है।

अंशुला कपूर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anshula Kapoor (@anshulakapoor)

बॉलीवुड अभिनेता बोनी कपूर और उनकी पहली पत्नी मोना कपूर की बेटी अंशुला कपूर भी पर्दे से दूर रहती हैं। पर्दे से दूर अंशुला ने अपना अलग नाम बनाया है। अंशुला कपूर ने हाल ही में फैनकाइंड नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है। बता दें कि अंशुला गूगल में  भी नौकरी कर चुकी हैं।

सबा अली खान

शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान भी फिल्मों और लाइम लाइट से हमेशा दूर ही रहती हैं। वो पेशे से एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं और खुद का बिजनेस करती हैं।

Back to top button