बॉलीवुड

सोनाली बेंद्रे से शादी करने वाले थे राज ठाकरे, लेकिन सिर्फ एक कारण के चलते टूट गया रिश्ता

एक समय में एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे इंडस्ट्री की काफी ख़ूबसूरत और टॉप की एक्ट्रेस रह चुकी है. लाखों लोग उन्हें पसंद करते थे. सोनाली ने अपनी मासूमियत और मुस्कान से कई दिल धड़काएं हैं. आज इंडस्ट्री में सोनाली सक्रिय तो नहीं है, हालांकि उनकी चर्चा इंडस्ट्री में होती रहती है. सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में काम किया है.

सोनाली को दर्शको ने उनके सधे हुए अभिनय के चलते काफी पसंद किया है. सोनाली अपनी अदाकारी और फिल्मों के अलावा अपनी जी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहा है. उनका नाम मशहूर राजनेता राज ठाकरे के साथ भी जुड़ा है. दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और बात शादी तक भी पहुंच गई थी. हालांकि बाला साहेब ठाकरे के चलते बात नहीं बन सकी. आइए आज आपको सोनाली बेंद्रे से जुडी कुछ ख़ास बातों से अवगत कराते हैं…

सोनाली बेंद्रे का जन्म 1 जनवरी 1975 को मुंबई में हुआ था. सोनाली ने रामनारायण लोहिया कॉलेज, मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की है. कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने साल 1994 में मॉडलिंग भी शुरू कर दी थी. बहुत जल्द ही उन्हें फिल्मों में एंट्री करने का मौका भी मिल गया. सोनाली बेंद्रे की ख़ूबसूरती का इसमें अहम रोल रहा. महज 20 साल की छोटी उम्र में ही सोनाली ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे.

साल 1995 में सोनाली बेंद्रे ने फिल्म ‘आग’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इससे पहले उन्हें सोहेल खान के प्रोडक्शन में बनने जा रही फिल्म ‘राम’ ऑफर हुई थी, हालांकि वे कसिये कारणवश इस फिल्म में काम नहीं कर पाई थी. फिल्म आग में उन्होंने सुपरस्टार गोविंदा के साथ काम किया था. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू नहीं बिखेर सकी.

सोनाली बेंद्रे ने इस फिल्म के बाल अगले साल 1996 में फिल्म दिलजले में काम किया. इस फिल्म में सोनाली के साथ दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन ने अहम रोल अदा किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. अजय देवगन के साथ ही सोनाली बेंद्रे और दिग्गज़ अभिनेता अमरीश पुरी के काम को भी काफी सराहा गया था.

सोनाली ने फिल्मों के साथ ही निज़ी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्खियां बटोरी है. उनका अफयेर राज ठाकरे के साथ ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा है.

दोनों एक दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे और राज सोनाली से शादी भी करना चाहते थे, हालांकि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को यह शादी मंजूर नहीं था. क्योंकि राज ठाकरे पहले से विवाहित थे. बाला साहेब ने राज को इस शादी के लिए इंकार कर दिया था.

सोनाली बेंद्रे ने इसके बाद साल 2002 में 12 नवंबर को गोल्डी बहाल से विवाह कर लिया था. आज दोनों एक बेटे के माता-पिता हैं. शादी के बाद उन्होंने कुछ एक फिल्मों में और काम किया. फिर इंडस्ट्री से उन्होंने दूर बना ली. बीते दिनों सोनाली उस समय सुर्ख़ियों में आई जब साल 2018 में वे कैंसर का शिकार हो गई थी. हालांकि वे कैंसर से लड़ने में कामयाबरही. वे अब पूरी तरह से स्वस्थ है. विदेश में कई महीनों तक सोनाली का कैंसर का इलाज चला था.

Back to top button
?>