बॉलीवुड

खूबसूरती में बॉलीवुड हसीनाओं को देती हैं मात, करोड़ों की मालकिन हैं बॉबी देओल की पत्नी तान्या

90 के दशक में बॉबी देओल जाने-माने अभिनेता हुआ करते थे. उस दौर में तो उन्होंने कई हिट फिल्में दी थी लेकिन आज की डेट में उनके पास एक भी फिट फिल्म नहीं है. हालांकि, इन दिनों बॉबी देओल अपनी वेब सीरीज ‘आश्रम’ के बाद एक बार फिर डिमांड में आ गए हैं. इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया है और इसमें उनके काम की काफी सराहना भी हुई है.

बॉबी देओल ने बड़े पर्दे पर लंबे अरसे बाद सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ से वापसी की थी, पर उनका जादू दर्शकों पर चल नहीं पाया था. बॉबी देओल अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर तो सुर्खियों में बने ही रहते हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ और पत्नी तान्या के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है. बता दें, बॉबी देओल ने तान्या देओल से लव मैरिज की थी.

बॉबी देओल की शादी तान्या आहूजा से 30 मई साल 1996 में हुई थी. शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए जिनका नाम आर्यमन देओल और धरम देओल है. एक इंटरव्यू के दौरान बॉबी ने बताया था कि तान्या से शादी करना उनके लिए आसान नहीं था. उन्होंने पहली बार एक इटालियन रेस्टोरेंट में तान्या को देखा था. तान्या को देखते ही बॉबी उन पर फिदा हो गए थे.

उन्हें तान्या इतनी पसंद आ गयी थीं कि उन्होंने उनका कई दिनों तक पीछा किया और डेट पर बुलाने की कोशिश की. आखिरकार दोनों की मुलाकात हुई और प्यार हो गया. दोनों ने साल 1996 में शादी कर ली और आज वह दो बच्चों के माता-पिता हैं. भले ही तान्या फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से खुद को दूर रखती हों, लेकिन खूबसूरती के मामले में वे किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं हैं. वे अक्सर बी-टाउन पार्टीज में देखी जाती हैं.

तान्या पेशे से एक बिजनेसवुमन हैं और वे फर्नीचर के अलावा होम डेकोरेटर्स का बिजनेस संभालती हैं. तान्या ‘द गुड अर्थ’ नाम का एक शोरूम चलाती हैं और बड़े-बड़े बॉलीवुड सेलेब्स उनके क्लाइंट हैं. वे अपने इस बिजनेस से महीने में लाखों की कमाई बैठे-बैठे  कर लेती हैं. तान्या के पिता देवेन्द्र आहूजा एक फाइनेंशियल कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर थे.

जब बॉबी का करियर अच्छा नहीं चल रहा था तब तान्या ने उन्हें फुल सपोर्ट किया था. इतना ही नहीं, परिवार के बिजनेस को भी तान्या ने अपनी सूझ-बूझ से संभाला था. तान्या ब्यूटी विद ब्रेन का बेहतरीन उदाहरण हैं. यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि खूबसूरत होने के साथ-साथ वे मंझी हुई बिजनेसवुमन भी हैं.

बॉबी और तान्या के बड़े बेटे आर्यमन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होती हैं. वह लुक्स के मामले में बड़े-बड़े अभिनेताओं को टक्कर देते हैं. फैंस चाहते हैं कि आर्यमान जल्द से जल्द बॉलीवुड में डेब्यू कर लें. एक बार जब बॉबी से आर्यमन के डेब्यू को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने जवाब दिया था कि, “मेरे बेटे फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं. मुझे ये भी नहीं पता कि उनका बॉलीवुड में आने का मन भी है या नहीं. उनका इस फील्ड में आना होता है तो वह मीडिया लाइमलाइट का इस्तेमाल जरूर करेंगे”.

ये भी पढ़ें जब सनी देओल चप्पल निकालकर करने वाले थे कुटाई, सलमान खान ने बताया मजेदार किस्सा

Back to top button