समाचार

ओडिशा : राम-सीता पर ‘अभद्र’ टिप्पणी पर दंगा! फेसबुक, व्हाट्सएप्प, ट्विटर बैन!

ओडिशा ओडिशा के भद्रक में कुछ दिन पहले बजरंग दल के कार्यकर्ता अजीत कुमार पदिहारी ने फेसबुक पर भगवान राम और सीता की एक फोटो पोस्ट की थी। जिसके बाद उस फोटो पर दूसरे समुदाय के लोगों ने काफी अभद्र टिप्पणियां कीं। जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, हिंदू देवी-देवताओं पर भद्दी टिप्पणी करने वाले आरोपी आसिफ अली खान को कल गिरफ्तार कर लिया गया। आपको बता दें कि आरोपी आसिफ बीजू जनता दल (बीजेडी) के विधायक अजगर अली खान का बेटा है। Riot in odishas.

48 घंटों के लिए सोशल मीडिया ब्‍लॉक, कर्फ्यू जारी –

सोशल मीडिया पर हिन्दू-देवी देवताओं पर भद्दी टिप्पणी के बाद भद्रक में हिंसा भड़क गई और प्रशासन ने शुक्रवार को इस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया। सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने रविवार शाम सात बजे से लेकर अगले 48 घंटों तक इस इलाके में फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप्प इत्यादि को ब्लॉक कर दिया है।

यह हिंसा बजरंग दल के कार्यकर्ता अजीत कुमार पदिहारी द्वारा फेसबुक पोस्ट किए गए भगवान राम और सीता की फोटो पर बीजू जनता दल (बीजेडी) के विधायक अजगर अली खान के बेटे आसिफ कि भद्दी टिप्पणी से भड़की थी।  इस मामले में आसिफ और दो अन्य युवकों को राम नवमी के दिन भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

 सरकार ने दिए जांच के आदेश –

Riot in odishas

भद्रक में भड़की हिंसा के बाद राज्य सरकार ने एक्शन लेते हुए 48 घंटे के लिए सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया है। इस हिंसा की जांच पुलिस की अपराध शाखा को सौंपी गई है। आपको बता दें कि ये सांप्रदायिक हिंसा पिछले महीने हुई थी। इस इलाके में सोमवार सुबह तक के लिए कर्फ्यू लागू किया गया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यह कहा है कि सतर्कता बरतते हुए पूरे शहर में लगभग 35 प्लाटून पुलिस बल तैनात करने के अलावा त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की दो कंपनियां भी यहां मंगाई गई हैं। इस गंभीर मसले पर उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की है। हिंदू देवताओं को लेकर सोशल मीडिया पर की गई भद्दी टिप्पणी की जांच की जा रही है।

Back to top button