राशिफल

Rashifal 31 December: साल के आखिरी दिन 3 राशियों का सितारा होगा बुलंद, छात्रों को सफलता मिलेगी

हम आपको गुरुवार 31 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए काफी लाभदायक रहेगा। मानसिक तनाव रहने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में स्थितियों में सुधार होने की संभावना है। जमीन से संबंधित मामलों में लाभ होगा। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेना ठीक नहीं है। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। आमदनी कम और खर्चा ज्यादा होगा। अविवाहित लोगों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

भवन घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यवसाय से सम्बद्ध जातक लाभान्वित होंगे। इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्रों को उनकी मेहनत का परिणाम मिलेगा। आपको रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। धन का व्यय होगा। आपके दांपत्य जीवन के लिए यह जीवन के सबसे कठिनाई समय में से एक हो सकता है। आजीविका के लिए भटकना पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धन प्राप्ति के योग बन रहें हैं। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। उन मामलों को टाल दें जिनको निपटाने में आप परेशान हो रहे हैं। जरूरी काम निपटाने में कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। किसी बदलाव से चिंता हो सकती है। बड़ा कदम उठाने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। आज दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी। मानसिक अस्थिरता से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सराफा कारोबार से जुड़े व्यक्तियों को दिन उपयुक्त है। ऑफिस में आज अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। परिवार में तनाव हो सकता है। किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। आपके आत्मविश्वास में तेजी से वृद्धि होगी। आज छात्र शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे। धन कमाने के लिए कई प्रकार के जायज और कष्टदायक तरीके अपना सकते हैं। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए नई खुशियां लेकर आएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ। कुछ विवादों में समझौते हो सकते हैं। पैसों के क्षेत्र में प्रगति होगी। आप बस अपने काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें। पैसों के मामले में दिन अच्छा रहेगा। पुराने अटके कामों में भी गति आ सकती है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आपके जीवन में नए रिश्तों की शुरूआत हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप उदास और अवसादग्रस्त न हों। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी आपको ख्याल रखना होगा। सोच समझकर कार्य करने से काम सफल हो सकते हैं। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। रिस्की मामलों में भाग्य आजमा सकते हैं। लापरवाही से नुकसान होने की संभावना है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और परिवार का साथ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने रचनात्मक कार्यो से प्रति आप विश्वास बनाये रखें। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। कारोबारी यात्राएं सफल रहेगी। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं। कोई आपको दिल से सराहेगा। काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें एवं देर रात्रि तक कार्य न करें। नया वाहन खरीद सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है। पैसों और अन्य मामलों में फायदे वाला दिन है। आज आप कामकाज में व्यस्त रहेंगे। आपके सामने कई जिम्मेदारी वाले काम भी आ सकते हैं। मानसिक तौर पर आप सक्रिय रहेंगे। रोजमर्रा के कामकाज में बदलाव की कोशिश हो सकती है। आने वाला समय आपको कुछ नया सीखा कर जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निवेश के मामले पर ध्यान देना होगा। लव लाइफ में विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। रोग से परेशानी हो सकती है। आज आप समझ पाएंगे कि सब्र का फल हमेशा मीठा होता है लेकिन आप इस बात का भी ध्यान रखें कि आप जरूरत से ज्यादा उधार न लें। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। धन का आगमन हो सकता है। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाकात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप अपने प्रियतम की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। यदि कुछ समय से आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अटका हुआ है तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। आपकी सोच विचार में कुछ नया बदलाव आ सकता है। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें। परिजनों के साथ संबंध मजबूत रहेंगे और सभी का प्यार और सहयोग आपको मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज देखने को मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने के आसार हैं। आज कुछ महत्वपूर्ण खरीददारी करें तथा घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें। व्यवसाय में जोखिम लेने से बचें। स्वास्थ्य सुख अच्छा रहेगा। आपके दुश्मन नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे लेकिन सफल नहीं हो पाएंगे। जीवनसाथी के साथ आज आप सुकून भरा समय बिताएंगे।

आपने Rashifal 31 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद ही चमत्कारी हैं मां संतोषी के ये 2 मंदिर, यहां जाकर पूजा करने से हो जाती है हर कामना पूरी

Back to top button